सरकार की घोषणा से डरें नहीं, एकसाथ करें मुकाबला

Patna News - बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जागरुकता अभियान के तहत एक बैठक बड़हरिया प्रखंड के बीआरसी बड़हरिया के...

Feb 15, 2020, 10:00 AM IST

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जागरुकता अभियान के तहत एक बैठक बड़हरिया प्रखंड के बीआरसी बड़हरिया के प्रांगण में सम्पन्न हुई ।बैठक को संबोधित करते हुए जय प्रकाश यादव ने सभी शिक्षकों को 17 फरवरी से हड़ताल में भाग लेने का आह्वान किया। शिक्षक नेता राजीव रंजन तिवारी एवं आतिश कुमार ने कहा कि यह लड़ाई शिक्षकों के मान सम्मान और भविष्य को सुरक्षित बनाने की लड़ाई है। रामप्रीत विद्यार्थी एवं महेश प्रभात ने कहा कि की यह हड़ताल शिक्षक आंदोलन का सबसे बड़ा हड़ताल होगा। आनंद मिश्र ने कहा कि शिक्षक सरकार की गीदड़ भभकी से न डरें। समन्वय समिति शिक्षकों के हर दुख सुख में कदम से कदम मिलाकर चलेगा। जानकारी दी गई कि 16 फरवरी को जिला मुख्यालय पर मशाल जुलूस निकाला जाएगा। मशाल जुलूस में सभी शिक्षक/शिक्षिकाएं निश्चित रूप से भाग लेंगे। साथ ही दिनांक 16 फरवरी को गांधी मैदान में समन्वय समिति की बैठक होगी।बैठक के उपरांत सभी शिक्षक/शिक्षिकाएं मशाल जुलूस में गांधी मैदान से जे पी चौक तक जाएंगे। बैठक को सम्बोधित करने वालों में राजकिशोर राय, प्रकाश द्विवेदी, राजीव श्रीवास्तव हरेंद्र पंडित,जयप्रकाश गुप्ता,अमानुल्लाह, बिपिन मिश्रा, अवधेश कुमार आदि शामिल थे।

समान काम के लिए समान वेतन देने की उठाई गई मांग

सीवान| बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के सदस्य शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय के अध्यक्षता में मध्य विद्यालय बलेथा में एक बैठक हुई। जिसमें आगामी 17 फरवरी से की प्रस्तावित हड़ताल की सफलता हेतु चर्चा की गई। बैठक में प्रगतिशील प्रारंभिक शिक्षक संघ सीवान के जिला अध्यक्ष वसी अहमद गौसी ने कहा कि सरकार नियोजित शिक्षको के साथ दोहरी नीति आपनाई हुई है समान काम का समान वेतन संवैधानिक अधिकार है। वही प्रगतिशील प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला प्रवक्ता इजहार अहमद ने कहा कि इस हिटलर शाही सरकार को नियोजित शिक्षक उखाड़ फेकने के लिए गोलबंद हो रहे हैं। बैठक में टीईटी एसटीईटी के जिला संरक्षक रविकांत उपाध्याय,महासचिव चन्दन दुबे ,नंदा गिरि, अजय कुमार,अनिल कुमार सिंह, दीपक कुमार त्रिपाठी,अमोद सिंह,अनीश कुमार,विजय कुमार,आफताब आलम,संजय कुमार,संतोष सिंह,उमेश कुमार,सुशील कुमार, कृष्णा मांझी,अभिमन्यु कुमार,वीरेंद्र गिरि,शहाबुद्दीन अंसारी मौजूद रहे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना