गाेरखपुर के डॉक्टर बोले चमकी कह रहे सीएस -रिपोर्ट जरूरी है

Patna News - सिसवन प्रखंड के बिहारी गांव के एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत शुक्रवार देर रात इलाज के दौरान गोरखपुर के एक निजी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Guthni News - doctor bole chamki of geraikhpur is saying cs report is necessary
सिसवन प्रखंड के बिहारी गांव के एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत शुक्रवार देर रात इलाज के दौरान गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में हो गई। परिजनों ने बताया कि उसकी मौत चमकी बुखार से हुई है। हालांकि, सिविल सर्जन ने चमकी बुखार से हुई मौत से इनकार किया है। बच्चे का शव शनिवार अहले सुबह उसके घर बिहारी बुजुर्ग लाया गया। ग्रामीणों को जैसे ही यह खबर मिली कि मौत का कारण चमकी बुखार है, तो सभी लोग दहशत में आ गए। मौत चमकी बुखार से ही हुई है या नहीं, इसकी पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी। बताया जाता है कि वशिष्ठ राम का आठ वर्षीय पुत्र अनुराग अपनी मां मीरा कुंवर के साथ मामा के घर असांव थाना के छितनपुर गांव गया था। गुरुवार को उसे बुखार आया तो स्थानीय स्तर पर उसका ईलाज कराया गया। चिकित्सकों ने सीवान सदर अस्पताल ले जाने के लिए कहा। शुक्रवार को सीवान सदर अस्पताल से उसे पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया। परिजन उसे बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर स्थित एक निजी अस्पताल में ले गये। वहां चिकित्सक ने चमकी बुखार बताया और जांच के लिए लिखा।

सदर अस्पताल में इलाज के बाद ले गए थे गोरखपुर

मृत बालक के रोते बिलखते परिजन

चमकी से निपटने के लिए सतर्कता बरते रहे अफसर

गोरखपुर अस्पताल में जांच रिपोर्ट आने के पहले ही अनुराग ने दम तोड़ दिया। चमकी बुखार के कारण मौत की सूचना पर क्षेत्र में दहशत कायम हो गया है। हालांकि, पीएचसी जांच करने गुठनी पहुंचे सिविल सर्जन डाॅ अशेष कुमार ने कहा कि चमकी बुखार वायरल होने से खतरा है और जब तक रिपोर्ट नहीं आती, कैसे कह सकते हैं कि मौत का कारण चमकी बुखार है। फिर भी हम सतर्कता बरत रहे हैं।

इकलौता चिराग था अनुराग

चमकी बुखार का शिकार बना अनुराग घर का इकलौता चिराग था। अनुराग के पिता की भी असामयिक मौत तीन साल पहले दुबई में हो गयी थीद्ध अनुराग की छोटी दो बहनें पांच और तीन वर्ष की है। माता मीरा देवी के विलाप से पूरा माहौल गम में बदल गया है।

डेरा राय के बंगरा में वृद्ध की गई जान

सिसवन| एमएचनगर थाना क्षेत्र के डेरा के बंगरा गांव में शुक्रवार की रात्रि लगातार हो रही बारिश के चलते एक मकान के ध्वस्त हो जाने से उसमें दबकर एक वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध डेरा राय के बंगरा निवासी रामदेव राम बताया जाता है ।

X
Guthni News - doctor bole chamki of geraikhpur is saying cs report is necessary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना