बयान / जदयू ने कहा-धारा 370 पर राजनीति करना गलत, हमारा विरोध आज भी है और आगे भी रहेगा



श्याम रजक, जदयू नेता श्याम रजक, जदयू नेता
X
श्याम रजक, जदयू नेताश्याम रजक, जदयू नेता

  • जदयू ने लोकसभा और राज्यसभा में धारा 370 हटाने का विरोध किया था
  • जदयू नेता श्याम रजक ने बिना नाम लिए भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 06:25 PM IST

पटना. जदयू नेता श्याम रजक ने कहा कि धारा 370 पर अब राजनीति करना गलत है। पार्टी ने पहले ही अपना स्टैंड साफ कर दिया था। जब ये कानून बन गया तो ऐसी बातों का पटाक्षेप हो जाना चाहिए। भाजपा और कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना श्याम रजक ने कहा कि कुछ लोग देश का सत्यानाश करने पर लगे हैं। हमने पहले भी कहा था कि दिल टूटेगा तो देश टूटेगा। धारा 370 पर कुछ पार्टियों द्वारा विरोध पर जदयू नेता ने कहा कि कानून का तो विरोध लोग करते हैं। लोग इस पर क्या कह रहे हैं इससे पार्टी को कोई लेना देना नहीं है।

 

श्याम रजक ने कहा कि देश का संविधान कहता है कि बहुमत को सभी को मानना पड़ेगा। धारा 370 पर बहुमत के साथ कानून बन गया है। हालांकि हमारा विरोध कल भी था और आगे भी रहेगा। देश को टुकड़ों में बांटने की जरूरत नहीं है। लेकिन जब ये कानून बन गया तो इस मुद्दे पर चर्चा ही नहीं होना चाहिए।

 

कश्मीर मुद्दे पर हो रही राजनीति को लेकर श्याम रजक ने कहा कि यहां तो कूड़ा भी गिरता है तो राजनीति शुरू हो जाती है। देश में बेरोजगारी, भुखमरी, अशिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था पर राजनीति होनी चाहिए। लेकिन इन सब मुद्दों पर राजनीति इसलिए नहीं होती क्यों ऐसे मामलों में लोगों को वोट का आधार नहीं मिल रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना