पटना / धमदाहा व वायसी डिग्री कॉलेज को राशि नहीं मिलने पूर्णिया विश्वविद्यालय पर शिक्षा विभाग नाराज

सचिवालय, पटना। सचिवालय, पटना।
X
सचिवालय, पटना।सचिवालय, पटना।

  • शिक्षा विभाग से मिली राशि विश्वविद्यालय ने नये डिग्री कॉलेजों को बैंच डेस्क कुसी आदि के लिए 25-25 लाख की राशि दे दी थी
  • 8 डिगी कॉलेजों में इस साल से पढ़ाई शुरू हो चुकी है

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 11:27 AM IST

पटना. अनुमंडल स्तर के नये डिग्री कॉलेज धमदाहा और वायसी को 25-25 लाख की राशि नहीं दिए जाने पर शिक्षा विभाग ने नाराजगी जतायी है। पूर्णियां विश्वविद्यालय से शिक्षा विभाग इस मामले पर स्पष्टीकरण लेगा। विभाग के विशेष सचिव सतीश चंद्र झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में दोनों कॉलेजों को राशि नहीं देने का मामला उठा था। विभाग ने नये कॉलेज में कुर्सी, टेबल, बेंच सहित आधारभूत संरचना के लिए यह राशि विश्वविद्यालय को पहले ही दे दी है। कॉलेज ने राशि नहीं मिलने की शिकायत शिक्षा विभाग से की थी।

राज्य सरकार ने सभी अनुमंडल में कम से कम एक डिग्री कॉलेज खोलने का लक्ष्य रखा था। इस साल 8 डिग्री कॉलेजों में विद्यार्थियों का नामांकन और पढ़ाई शुरू हो चुकी है। तत्काल विश्वविद्यालय से ही इन कॉलेजों में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। विश्वविद्यालय सेवा आयोग से इन डिग्री कॉलेजों के लिए लगभग 500 शिक्षकों की नियुक्त होनी हे। नये शिक्षकों की नियुक्ति होने के बाद इन कॉलेजों में शिक्षकों की कमी दूर हो जाएगी।

शुरू हो चुके डिग्री कॉलेज
डिग्री महाविद्यालय राजगीर नालंदा, डिग्री महाविद्यालय वासयी पूर्णिया, डिग्री कॉलेज पकड़ीदयाल पूर्वी चंपारण, डिग्री कॉलेज बेनीपुर दरभंगा, डिग्री कॉलेज पश्चिम चंपारण, डिग्री कॉलेज धमदाहा, डिग्री कॉलेज रोहतास। ये कॉलेज अपने भवन में शुरू हो चुका है। दूसरे भवन में डिग्री कॉलेज अरवल में चालू हो चुका है। शिवहर डिग्री कॉलेज के लिए जमीन की उपलब्धता हो चुकी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना