प्रदर्शनी / शिक्षा मंत्री बोले-हमारे प्रतिभाशाली बच्चे बिहार को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे



प्रदर्शनी का उद्घाटन करते शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा। प्रदर्शनी का उद्घाटन करते शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा।
Education Minister said - our talented children will take Bihar to a new height
X
प्रदर्शनी का उद्घाटन करते शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा।प्रदर्शनी का उद्घाटन करते शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा।
Education Minister said - our talented children will take Bihar to a new height

  • शिक्षा मंत्री ने तीन दिवसीय 47 वीं राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित व पर्यावरण प्रदर्शनी का किया उद्घाटन
  • बच्चों के नए प्रयोग ने शिक्षा मंत्री और अधिकारियों को चौंकाया, 22 जिलों के 131 छात्र-छात्राएं प्रदर्शनी में शामिल

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 06:23 PM IST

पटना. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि हमारे बच्चे बेहद प्रतिभाशाली हैं। नई खोज और विज्ञान से ये बच्चे राज्य को विकसित बना कर नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। बच्चों की पर्यावरण, विज्ञान, गणित में रूचि बढ़ी है। बच्चे नए प्रयोग कर रहे हैं। रविवार को शिक्षा मंत्री ज्ञान भवन में तीन दिवसीय 47 वीं राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित व पर्यावरण प्रदर्शनी का उद्घाटन कर रहे थे।

 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार शिक्षा सहित हर क्षेत्र में आगे बढ़ा है। विज्ञान प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। राज्य के सभी जिलों से आये बाल वैज्ञानिकों के बनाये मॉडल देखने से लगता है कि बच्चों ने कड़ी मेहनत की है। बच्चों के साथ ही इन्हें मार्गदर्शन देने वाले शिक्षकों की भी सराहनीय योगदान है। ये बच्चे विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

 

अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने कहा कि वैज्ञानिक सोच विकसित होने से समाज में अंध विश्वास दूर होगा। बच्चे वैज्ञानिक सोच के साथ अच्छा इंसान बनेंगे। उन्होंने बच्चों से कहा कि असफता के डर से प्रयास करना नहीं छोड़ना चाहिए। असफलता में भी सफलता छिपी है। बच्चे विज्ञान के नए खोज से समाज को भी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। जिला स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चे अपने मॉडल के साथ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हुए हैं। यहां से चुने बच्चों को राष्ट्रीय स्तर की विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेने का मौका मिलेगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना