• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News electricity maintenance will now be done by private agency next month will be selection
विज्ञापन

बिजली का मेंटेनेंस अब प्राइवेट एजेंसी करेगी, अगले माह होगा चयन

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:41 AM IST

Patna News - बिजली का मेंटनेंस प्राइवेट एजेंसी करेगी। इसके लिए साउथ बिहार और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने टेंडर...

Patna News - electricity maintenance will now be done by private agency next month will be selection
  • comment
बिजली का मेंटनेंस प्राइवेट एजेंसी करेगी। इसके लिए साउथ बिहार और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने टेंडर निकाला है। इस माह के अंत तक टेंडर जमा होगा। साउथ बिहार के 17 जिलों के लिए 11 और नाॅर्थ बिहार के 21 जिलों के लिए 9 एजेंसियों का चयन अगले माह हो जाएगा। साउथ बिहार में 11 व नॉर्थ बिहार में 9 सर्किल हैं। हर सर्किल के लिए एक-एक एजेंसी का चयन किया जाएगा। एजेंसी पर एलटी लाइन के ब्रेकडाउन के साथ ही डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर के मेंटेनेंस व फ्यूज कॉल की शिकायत दूर करने की जिम्मेदारी होगी। बिहार राज्य विद्युत विनियामक आयोग द्वारा तय समय सीमा के अंदर सभी कार्यों को पूरा करना होगा। इसकी मॉनिटरिंग सप्लाई के बिजली इंजीनियर करेंगे। उन्हीं की रिपोर्ट पर एजेंसी को भुगतान किया जाएगा। समय पर शिकायत का निपटारा नहीं होने पर राशि की कटौती होगी।

डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी करेगी पावर सब स्टेशन का मेंटेनेंस : पावर सब स्टेशन का रखरखाव पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में तैनात सप्लाई के बिजली इंजीनियर करेंगे। इसके साथ ही ग्रिड सब स्टेशन से पावर सब स्टेशन में बिजली सप्लाई करने वाले 33 केवी फीडर के ब्रेकडाउन को मेंटेनेंस कर चालू करने व 11 केवी फीडर के मेंटनेंस की जिम्मेदारी बिजली इंजीनियरों की होगी।

मानव बलों का होगा समायोजन : वर्तमान में फ्यूज कॉल दुरुस्त करने वाले मानव बलों का समायोजन प्राइवेट एजेंसी में किया जाएगा। इनके अलावा फ्यूज कॉल बनाने से लेकर उपभोक्ताओं के घरों तक निर्बाध बिजली पहुंचाने के लिए आईटीआई पास युवाओं की बहाली एजेंसी करेगी।

X
Patna News - electricity maintenance will now be done by private agency next month will be selection
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें