पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार व झारखंड की सीमा पर मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी ने कहा- चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने के लिए नक्सलियों का दस्ता जमा हुआ था
  • भतुआकुरा पहाड़ी के पास सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच एक घंटे मुठभेड़ हुई

जमुई. बिहार-झारखंड सीमाक्षेत्र पर सोमवार की अल सुबह नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान गिरिडीह स्थित भेलवाघाटी थाने के भतुआकुरा पहाड़ी के पास सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच एक घंटे मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सली मारे गए। सीआरपीएफ जवान (30 वर्षीय) विश्वजीत चौहान शहीद हो गए। मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हुई है।

 

सूत्रों की मानें तो एक मृतक नक्सली की पहचान चकाई थाना क्षेत्र के झरवाना गांव निवासी प्रभात मरांडी के रूप में हुई है। सभी नक्सली सिद्धू कोड़ा के दस्ते के बताए जाते हैं। मुठभेड़ के बाद एक एके 47, चार सिलेंडर पाइप बम, दो बाइक, नक्सली साहित्य सहित एक मोबाइल बरामद हुआ है।

 

गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने के लिए नक्सलियों का दस्ता जमा हुआ था। सूचना मिलते ही जवानों ने भतुआकुरा पहाड़ी की घेराबंदी की गई, तभी नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें