इंटीग्रेटेड बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा कल

Patna News - चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को हाेगी। इस बार राज्य में 400 सीटों पर...

Sep 14, 2019, 09:10 AM IST
चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को हाेगी। इस बार राज्य में 400 सीटों पर इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में नामांकन के लिए केंद्रीयकृत प्रवेश परीक्षा (बीएडसीईटी) हो रही है।

बीएडसीईटी के नोडल पदाधिकारी डॉ. एसपी सिन्हा ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में लगभग 20 हजार विद्यार्थियों के भाग लेने की उम्मीद है। परीक्षा के लिए पटना में 18 और मुजफ्फरपुर में छह केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश सुबह 9:00 बजे से 9:50 के बीच मिलेगा। सुबह 9:50 बजे के बाद परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा में सही अभ्यर्थियों की पहचान के लिए बायोमेट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य होगा। अभ्यर्थियों के लिए ड्रेस कोड भी तय किया गया है, जिसमें हाफ शर्ट की ही अनुमति है। साथ ही सभी अभ्यर्थियों को चप्पल में ही परीक्षा केंद्र पर आने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा का रिजल्ट 20 सितंबर को प्रकाशित होगा। जबकि 23 सितंबर को काउंसिलिंग होगी।

जेईई : बी प्लानिंग के लिए वेबसाइट पर सैंपल पेपर

पटना| नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन 2020 के बी.प्लानिंग के प्लानिंग सेक्शन के लिए सैंपल पेपर जारी किए हैं। इसे जेईई मेन की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। बी प्लानिंग कोर्स के लिए मैथ्स, एप्टीट्यूट टेस्ट के अलावा प्लानिंग बेस्ड प्रश्न भी रहेंगे। छात्र इससे पैटर्न समझ सकते हैं। वहीं, आवेदन के समय तस्वीर में विसंगति में सुधार के लिए भी लिंक खोला गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना