• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan News evms and vvpats begin flc test in town hall within 30 days 12 thousand evms are repaired
--Advertisement--

टाउन हाल में ईवीएम व वीवीपैट का एफएलसी परीक्षण शुरू, 30 दिनों में करना है 12 हजार ईवीएम को दुरुस्त

Patna News - भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लोकसभा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए जिले को प्राप्त करीब 12 हजार ईवीएम और वोटर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:16 AM IST
Siwan News - evms and vvpats begin flc test in town hall within 30 days 12 thousand evms are repaired
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लोकसभा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए जिले को प्राप्त करीब 12 हजार ईवीएम और वोटर वेरीफ़ाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल यानी वीवीपैट (वीवीपीएट) का एफएलसी परीक्षण शुक्रवार से शुरू हो चुका है। यह अभियान 30 दिनों तक लगातार चलेगा। एसडीओ अमन शमीर ने कहा कि चुनाव जब भी हो उसके चार माह पूर्व ही हम पूरी तरह से आश्वत अपने विभाग को कर देंगे कि हमारे यहां सभी इवीएम और वीवीपैट मशीनें दुरुस्त हैं और उसमें कहीं भी और किसी भी प्रकार की खामियां नहीं है।

शनिवार को एसडीओ ने किया विधिवत निरीक्षण

परीक्षण सुचारु रूप से चल रहा अथवा नहीं इसको लेकर शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी अमन शमीर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र कर्मशील, अपर समाहर्ता विधुभूषण चौधरी, वरीय नोडल पदाधिकारी व विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में जांच का कार्य दूसरे दिन भी चला। परीक्षण कार्य विशेष रूप से इवीएम निर्माता कंपनियों के इंजीनियरों के अतिरिक्त आईटीआई, पॉलिटेक्निक, ईसीआईएल के तकनीशियनों द्वारा किया जा रहा है। इस मौके पर एसडीओ अमन शमीर ने सभी अधिकारियों से आयोग के निर्देशों के अनुसार एफएलसी प्रारंभ होने की तिथि से ईवीएम वेयर हाउस में सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने के कड़े निर्देश दिए। अधिकारीगण एफएलसी के दौरान राजनीतिक दोनों की मौजूदगी सुनिश्चित करें।

X
Siwan News - evms and vvpats begin flc test in town hall within 30 days 12 thousand evms are repaired
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..