मतदान से पहले स्कूलों में लगेगा पंखा, एलईडी बल्ब व चापाकल

Patna News - जिले में मुंगेर लोकसभा सीट के लिए 29 अप्रैल, वहीं पाटलिपुत्र व पटना साहिब लोकसभा सीट के लिए 29 अप्रैल काे मतदान हाेगा।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:40 AM IST
Patna News - fans led bulbs and chapakal
जिले में मुंगेर लोकसभा सीट के लिए 29 अप्रैल, वहीं पाटलिपुत्र व पटना साहिब लोकसभा सीट के लिए 29 अप्रैल काे मतदान हाेगा। इसके लिए कुल 4620 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मंगलवार काे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार रवि ने सभी मतदान केन्द्राें की समीक्षा की। इस दाैरान विद्यालय विकास मद से स्कूलों में चापाकल, अारअाे, एलईडी बल्ब व पंखा लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसका फायदा मतदान के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों काे मिलेगा। मतदान के दिन मतदाताओं के बैठने सहित अन्य कार्य के लिए पर्याप्त संख्या में बेंच की आवश्यकता हाेगी।

डीएम ने दिया निर्देश

साफ-सफाई का निर्देश

डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी काे जिन स्कूलों में पर्याप्त संख्या में बेंच उपलब्ध नहीं हाे, उन स्कूलों में दूसरे नजदीक के स्कूल से बेंच उपलब्ध कराने, पेंट से विद्यालयों का नाम व मतदान केंद्र का नाम व भवन स्पष्ट रूप से लिखवाने, साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी से समन्वय स्थापित रासोईया की उपलब्धता का अाकलन कर सभी मतदान केंद्रों पर उनकी उपस्थित सुनिश्चित कराने व मोबाइल नंबर मतदान केन्द्र प्रभारी काे उपलब्ध कराने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिला प्रोग्राम पदाधिकारी दिया है।

X
Patna News - fans led bulbs and chapakal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना