--Advertisement--

मुसल्लहपुर फुटबॉल क्लब और इंपीरियल एफसी के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Patna News - गांधी मैदान में चल रहे पटना जिला जूनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में खेले गए पहले सेमीफाइनल में मुसल्लहपुर एफसी ने स्टार...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:35 AM IST
Patna News - final match between musallipur football club and imperial fc
गांधी मैदान में चल रहे पटना जिला जूनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में खेले गए पहले सेमीफाइनल में मुसल्लहपुर एफसी ने स्टार स्पोर्टिंग एफसी को 4-1 से हराया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में इंपीरियल एफसी ने मगध सॉकर एफसी को 4-3 से हराया। दोनों सेमीफाइनल के विजेता मुसल्लहपुर फुटबॉल क्लब एवं इंपीरियल एफसी की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया।

पटना फुटबॉल संघ की ओर से आयोजित इस लीग में दोनों मैच का निर्णय टाईब्रेकर में हुआ। पहले सेमीफाइनल मैच में दोनों टीम के खिलाड़ियों ने टैक्टिकल व टेक्निकल खेल का प्रदर्शन किया। मैच का पहला गोल खेल के 14 वें मिनट में स्टार स्पोर्टिंग से बीके सोरेन ने दागा। मैच में बढ़त लेने के बाद स्टार के खिलाड़ी सुस्त पड़ गए। नतीजा हुआ कि 28वें मिनट में मुसल्लहपुर के स्ट्राइकर विकास कश्यप ने मुसल्लहपुर के लिए गोल दाग कर मुकाबले को 1-1 गोल से बराबर कर दिया। निर्धारित समय और अतिरिक्त समय के खेल के बावजूद मुकाबला 1-1 गोल से बराबर पर खत्म हो गया। मैच के परिणाम के लिए रेफरी अरुण हंसदा ने टाईब्रेकर का सहारा लिया। टाईब्रेकर में मुसल्लहपुर के गोलकीपर श्रीराम सोरेन ने तीन पेनाल्टी शूट को रोका। मुसल्लहपुर से श्रीराम सोरेन, सौरभ तिर्की और विकास कश्यप ने गोल दागे। अमित लाकड़ा गोल दागने में नाकाम रहे। स्टार स्पोर्टिंग से रविशंकर सोरेन, वर्गीज बेसरा, अजीत सोरेन गोल दागने में नाकाम रहे। सेमीफाइनल मैच मुसल्लहपुर ने टाईब्रेकर के सहारे 4-1 से जीत लिया। गोलकीपर श्रीराम सोरेन को बेहतर प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया।

दूसरे सेमीफाइनल में मगध सॉकर एफसी की टीम और इंपीरियल टीम मध्यांतर तक रक्षात्मक होकर खेल रहे थे। मध्यांतर तक खेल गोलरहित रहा। दोनों टीम के खिलाड़ी गोल दागने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। मैच के रेफरी सुनील कुमार ने टाईब्रेकर का सहारा लिया।

टाईब्रेकर में इंपीरियल से विमलेश सिंह, जेवियर मरांडी, सुंदर टुडू और प्रदीप प्रकाश ने गोल दागा। मगध सॉकर एफसी के लिए मो शहमीर खलील, फहम करीम, मो आजाद रहमानी ही गोल दाग सके। इस तरह से यह सेमीफाइनल मैच इंपीरियल ने 4-3 से जीत लिया। पीएफए के सचिव ज्वाला प्रसाद सिन्हा ने बताया कि फाइनल मैच की तिथि की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

X
Patna News - final match between musallipur football club and imperial fc
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..