पटना

--Advertisement--

पटना: 11 कट्ठा जमीन के विवाद में गोलीबारी, एक की मौत, पांच जख्मी

बुलाई गई थी पंचायत, एक पक्ष जोतने लगा खेत तो मामला बिगड़ा

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 04:18 AM IST
मनेर के प्राथमिक स्वास्थ्य के मनेर के प्राथमिक स्वास्थ्य के

मनेर. थाना क्षेत्र के दरवेशपुर गांव में 11 कट्ठा जमीन के विवाद को लेकर रविवार को दो गुट आमने-सामने आ गए। तू तू- मैं में से शुरू हुए विवाद में पहले मारपीट व रोड़ेबाजी हुई और इसके बाद गोलीबारी होने लगी। अपना वर्चस्व कायम करने के लिए एक पक्ष ने दूसरे पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि गोली लगने से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया। मामले को बिगड़ता देख कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद जाकर मामले को नियंत्रित किया सका। मृतक की पहचान स्व रघुनाथ राय के पुत्र विकास राज के रूप में हुई है। जख्मी लोगों में श्रवण कुमार, खिलाड़ी राय, जय नारायण राय, विजय कुमार, रामझरी देवी को मनेर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर किया गया है।

पुलिस ने 9 संदिग्धों को दबोचा, छापेमारी जारी: गोलीबारी के इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फिलहाल संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही मामले को तूल देने वाले अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए देर रात तक एएसपी दानापुर के नेतृत्व में छापेमारी कर रही थी।

किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा: सिटी एसपी वेस्ट रवींद्र कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों की शिकायत के आलोक में कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

दो साल से चल रहा विवाद, पहले भी शक्ति प्रदर्शन: दरवेशपुर निवासी रघुनाथ राय के पुत्र विकास कुमार और पूर्व मुखिया स्व भृगु राय के पुत्र मनोज कुमार राय के बीच 11 कट्ठा जमीन को लेकर दो वर्षों से विवाद चला आ रहा है। इस मामले में मृतक विकास के परिजनों का कहना है कि रजिस्टर 2 में यह जमीन उनके पूर्वजों के नाम पर है, लेकिन जमीन पर मनोज राय ने कब्जा कर रखा है। दोनों के बीच जमीन पर कब्जा के लिए पहले शक्ति प्रदर्शन हो चुका है। रविवार को इसी विवाद को लेकर पंचायत बुलाई गई थी, लेकिन पंचायत बैठने से पहले ही पूर्व मुखिया पक्ष के लोग जमीन पर जाकर खेत जोतने लगे। इसी बीच दूसरे पक्ष ने वहां जाकर एक व्यक्ति पर हमला बोल दिया, जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। मनोज गुट की ओर से चली गोली से विकास की मौत हो गई।

X
मनेर के प्राथमिक स्वास्थ्य केमनेर के प्राथमिक स्वास्थ्य के
Click to listen..