बिहार अंडर 17 फुटबॉल में मैरवा की पांच खिलाड़ी

Patna News - महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से 20 अप्रैल से आयोजित राष्ट्रीय अंडर-17 बालिका फुटबॉल...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:05 AM IST
Mairwa News - five players of marwa in bihar under 17 football
महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से 20 अप्रैल से आयोजित राष्ट्रीय अंडर-17 बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए बिहार टीम की घोषणा की गई। इसमें 20 सदस्य हैं। इनमें मैरवा के रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी, लक्ष्मीपुर के पांच खिलाड़ी भी शामिल हैं। इनका चयन मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस स्टेडियम में आयोजित 10 दिवसीय चयन सह प्रशिक्षण शिविर में किया गया। मुख्य प्रशिक्षक संजय पाठक ने बताया कि यह प्रशिक्षण सह चयन शिविर मुजफ्फरपुर में 7 से 15 अप्रैल तक चला। इसमें बिहार राज्य की लगभग 40 लड़कियों ने भाग लिया। जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया है उनमें खुशबू कुमारी गोलकीपर, कुमारी ज्योति स्टपर, चंपा कुमारी डिफेंडर, अनिशा कुमारी डिफेंडर, पल्लवी कुमारी स्ट्राइकर हैं। सभी खिलाड़ी पूर्व में भी बिहार के लिए कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं खेल चुकी हैं।

चयनित खिलाड़ी खुशबू कुमारी को लगातार चार राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में गोलकीपिंग का अनुभव प्राप्त है। पल्लवी कुमारी कुमारी, ज्योति, चंपा एवं अमीषा कुमारी को भी अपने अपने जगह से अच्छा अनुभव प्राप्त है। प्रशिक्षक संजय पाठक ने बताया कि अगले वर्ष 2020 में भारत में बालिकाओं के लिए फीफा अंडर-17 विश्व कप की प्रतियोगिता आयोजित होनी है। इस मद्देनजर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय टीम में किया जाएगा। जिन्हें अच्छी प्रशिक्षण व्यवस्था से फीफा वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जाएगा। खिलाड़ियों के चयन होने पर शिक्षक फुलेना यादव, अमितेश कुमार सिंह, मुनीब अंसारी, इष्ट देव तिवारी, संगीता देवी, गंगा सिंह, जय नारायण सिंह, शंभू सिंह, संतलाल प्रसाद, रंजीत कुमार, रमेश कुमार सिंह, विकास दीक्षित, अखिलेश दीक्षित, अध्यापक अविनाश पांडेय, अशोक मद्धेशिया, भारतेश्वर तिवारी, सुरेंद्र कुमार साह सहित सैकड़ों लोगों ने इन बेटियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

महाराष्ट्र में 20 अप्रैल से आयोजित राष्ट्रीय अंडर-17 बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा

बिहार अंडर 17 फुटबॉल टीम में चयनित खिलाड़ी।

X
Mairwa News - five players of marwa in bihar under 17 football
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना