कार्रवाई / 3 सिक्का लुटेरों को डेढ़ लाख घूस लेकर छोड़ने वाले बेउर थानेदार समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार



प्रवेश भारती। प्रवेश भारती।
X
प्रवेश भारती।प्रवेश भारती।

  • सीएम की सख्ती का असर, 3 अपराधी भी गिरफ्तार, 2 लाख के सिक्के बरामद
  • पांचों पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया

Dainik Bhaskar

Jul 21, 2019, 06:22 AM IST

पटना. नौबतपुर के पास 15 जुलाई की रात 18.41 लाख का सिक्का लूट के तीन घंटे बाद ही बेउर पुलिस ने सिपारा में सिक्के से लदे वैन व तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया था पर पुलिस ने डेढ़ लाख घूस लेकर तीनाें को छोड़ दिया। इसका खुलासा शनिवार को दो अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद हुआ।

 

शनिवार को नौ घंटे तक चली तफ्तीश के बाद बेउर थानेदार प्रवेश भारती, उसी थाने के एसआई सुनील चौधरी, एएसआई विनोद राय, होमगार्ड के दो जवान विनोद शर्मा और कृष्ण मुरारी को घूसखाेरी की पुष्टि के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। पांचों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

 

पांचों पुलिसकर्मी निलंबित
डीआईजी व एसएसपी ने बताया कि पांचों को निलंबित भी कर दिया गया। इससे पहले पुलिस ने दो आरोपी मनेर के बिट्‌टू व पिंटू के साथ ही वैन चालक सुधीर को भी पकड़ा। सुधीर ही मास्टरमाइंड निकला। लूटे गए दो लाख के सिक्के भी मिले। यह पहली घटना है कि जब थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मियाें पर इतनी बड़ी कार्रवाई हुई। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने कहा था कि अब भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की खैर नहीं है।

 

थाने में हुई थी डील

बिट्‌टू व पिंटू ने बताया कि रात 11.30 बजे लूट के बाद वैन को नूरा गांव ले गए। वहां से बैक कर न्यू बाइपास होते रांची जा रहे थे। सिपारा में गश्ती वाहन ने पकड़ा। एक को पुलिस ने 20 हजार रकम लेकर वहीं छोड़ दिया पर दो अन्य व वैन को पुलिस लेकर थाना चली आई। वहीं 1.30 लाख में डील हुई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना