पटना सिटी में झोपड़ियों में लगी अाग, सिलेंडर फटा, 6 से अधिक लाेग जख्मी

Patna News - छोटी पहाड़ी कुम्हरार टोला में मंगलवार को दिन के करीब एक बजे झोपड़ियों में हुई अगलगी की घटना में पांच लाख रुपए से...

Apr 08, 2020, 08:06 AM IST

छोटी पहाड़ी कुम्हरार टोला में मंगलवार को दिन के करीब एक बजे झोपड़ियों में हुई अगलगी की घटना में पांच लाख रुपए से अधिक की संपत्ति जल कर नष्ट हो गई। गैस सिलेंडर के फटने से आसपास के लोग सहम गए। इस हादसे में करीब 10 लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को निजी उपचार केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी ओर आलमगंज थाने के पीछे झाड़ियों में लगी आग से पांच वाहनों को नुकसान पहुंचा।

लोगों ने बताया कि आग की शुरुआत राजेदव पंडित की झोपड़ी से हुई और देखते ही देखते इसकी चपेट में रामबहादुर पंडित और सुभाष पंडित की झोपड़ियां भी अा गईं। इस दौरान झोपड़ी में रखा एक सिलेंडर भी धमाके के साथ फट गया। मोहल्ले में अफरातफरी की स्थिति बन गई। जान बचाने के लिए लोग घरों से बाहर निकल कर आ गए। सिटी फायर स्टेशन से पहुंचे तीन यूनिट दमकल ने आग पर काबू पाया। झोपड़ियों में रखे कपड़े, घरेलू सामान, नगद रुपए सहित अन्य सामान जल कर राख हो गए। फायर अफसर नवल किशोर ने बताया कि मौके पर पहुंची तीन यूनिट ने करीब एक घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। अगलगी में बबलू पंडित, सोमनाथ, सुनील, राहुल, संजू, रानू सहित आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। सभी खतरे से बाहर हैं। घायलों को निजी उपचार केंद्र में भर्ती कराया गया है।

बेटी की शादी के लिए रखे एक लाख रुपए जल गए

राम बहादुर पंडित ने बताया कि झोपड़ी में रखी करीब पांच लाख की संपत्ति जल कर राख हुई है। बेटी की शादी के लिए रुपए, कपड़े, जेवर सहित अन्य सामान खरीद कर रखा था। इनमें एक लाख रुपए नगद भी जल गए हैं। फायर अफसर ने बताया कि अगलगी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इधर आलमगंज थाना क्षेत्र के बजरंगपुरी सीता अपार्टमेंट के पीछे झाड़ियों में भी मंगलवार की दोपहर अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची एक यूनिट ने आग पर काबू पाया।

नौबतपुर और दानापुर में आग लगने से गेहूं की फसल जलकर राख

नौबतपुर। प्रखंड के पलटू छतनी गांव में निर्भय सिंह के खलिहान में रखी गेहूं की फसल में मंगलवार की दोपहर आग लग गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन,तब तक दो बीघा में गेहूं की फसल जलकर पूरी तरह नष्ट हो गई। दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के हथियाकन पंचायत के लक्ष्मी चक देवी स्थान के पास बिजली की शार्ट सर्किट से लगी आग के कारण 10 कट्ठा में लगी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। पीड़ित दयानंद एवं मनीष ने बताया कि बिजली की शॉर्ट सर्किट के कारण गेहूं की फसल में आग लग गई। उधर, रामकृष्णानगर और गोपालपुर की सीमा पर झाड़ी में आग लग गई। हालांकि आग से किसी तरह की क्षति नहीं हुयी है।

6 पुराने वाहन जले

इधर मंगलवार की दोपहर आलमगंज थाना के पीछे झाड़ियों में अचानक लगी आग से आधा दर्जन पुराने वाहन जल गए। सिटी फायर स्टेशन से पहुंची एक यूनिट पर आग पर काबू पाया। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि वाहनों की सीट, टायर सहित अन्य सामान जल गए हैं। एक कार, एक ऑटो व तीन बाइक को नुकसान पहुंचा है।

मंगलवार को पटना सिटी के छोटी पहाड़ी मुहल्ले में लगी आग को बुझाते लोग।

पटना सिटी में आगलगी में घायल।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना