• Home
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - लॉटरी में करोड़ों कमाने का झांसा देकर ठगनेवाले दो शातिर धराए
--Advertisement--

लॉटरी में करोड़ों कमाने का झांसा देकर ठगनेवाले दो शातिर धराए

लॉटरी में कुछ रुपए लगाकर हजारों-करोड़ों कमाने का झांसा देकर ठगने के आरोप में दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया है।...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 04:40 AM IST
लॉटरी में कुछ रुपए लगाकर हजारों-करोड़ों कमाने का झांसा देकर ठगने के आरोप में दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अनीसाबाद के जॉनी लाल और जक्कनपुर के सुनील कुमार को 23 हजार नगद और सैकड़ों लॉटरी के साथ सचिवालय थाना स्थित दुर्गा मंदिर के पास से गिरफ्तार किया। दोनों शातिरों के पास से 5 से लेकर 2 हजार रुपए तक की लॉटरी बरामद की गई है। पुलिस को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि इलाके में कुछ लोग लॉटरी का धंधा कर रहे हैं।

डीएसपी सचिवालय राजेश प्रभाकर की टीम इन शातिरों पर नजर रख रही थी। सोमवार को दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। डीएसपी ने कहा कि दोनों से पूछताछ की जा रही है। इनके सिक्किम और नगालैंड के लिंक को भी पुलिस तलाश रही है। बिहार में लॉटरी का खेल प्रतिबंधित है।

अनीसाबाद का एक और जक्कनपुर का एक आरोपी गिरफ्तार हुआ।

झोले में रखते थे लॉटरी

दोनों शातिरों ने पुलिस को बताया कि वे छह महीने से इलाके में लॉटरी का धंधा कर रहे हैं। किसी को शक नहीं हो इसके लिए रोज अलग-अलग इलाके में लॉटरी का खेल करते थे। दोनों झोले में लॉटरी लेकर चलते थे और े लोगों को चपत लगाते थे। कुछ हजार रुपए लगाकर पांच करोड़ कमाने का झांसा देते थे। भरोसा दिलाते थे कि यह लॉटरी सिक्किम सरकार की है और इसमें ठगी जैसा कुछ नहीं है।

बड़ा गिरोह है इसमें शामिल

लॉटरी के इस खेल में बड़ा गिरोह शामिल है। सिक्किम और नगालैंड सहित कई राज्यों में लॉटरी पर रोक नहीं है। वहीं बिहार में यह प्रतिबंधित है। शातिरों ने बताया कि वे लोग आसनसोल के एक स्टॉकिस्ट के संपर्क में हैं। वही स्टॉकिस्ट सिक्किम और नगालैंड के अधिकृत विक्रेताओं के यहां से लॉटरी लाता है। इसके बाद पटना से कई लोग आसनसोल जाकर लॉटरी लाते हैं और पटना के लोगों से ठगी करते हैं। पुलिस को दोनों ने अन्य लोगों के भी नाम बताए हैंै।

भाई-बहन लॉटरी के नाम पर करते थे ठगी, गिरफ्तार

लॉटरी लगने के नाम पर लोगों को ठगने के आरोप में पुलिस ने भाई-बहन को गिरफ्तार किया है। दोनोंं समस्तीपुर के हैं। गांधी मैदान पुलिस ने समस्तीपुर से दोनों को गिरफ्तार किया। एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उनके साथ लाखों की ठगी की गई है। इसके बाद पुलिस ने उस नंबर को खंगाला और कार्रवाई की। सोमवार की शाम दोनो के लेकर पुलिस पटना पहुंच गई। गांधी मैदान थानेदार ने बताया कि भाई-बहन लोगों को फोन कर लकी ड्रॉ के नाम पर महंगे फोन, लग्जरी गाड़ियां फंसने का प्रलोभन देकर झांसे में लेकर सिक्योरिटी मनी मांगते थे। इधर गांधी मैदान इलाके से ही पुलिस ने एटीएम बदल कर पैसे निकालने वाले दो शातिर को गिरफ्तार किया है। सोमवार को यह कार्रवाई गांधी मैदान थाने की पुलिस ने की। दोनो पवन गिरोह के गुर्गे बताए जाते हैं।