गरीबों के घर पर पहुंचा रहे भोजन

Patna News - 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के उपरांत बिहटा के युवाओं की टीम गरीब परिवार के लोगों को चिह्नित कर घर-घर खाने के पैकेट...

Mar 27, 2020, 06:42 AM IST
Bihta News - food is being delivered to the poor39s home

21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के उपरांत बिहटा के युवाओं की टीम गरीब परिवार के लोगों को चिह्नित कर घर-घर खाने के पैकेट पहुंचा रही है। इसके लिए युवाओं ने बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर परिसर में अस्थायी रसोई का इंतजाम किया है। इस व्यवस्था में एक हेल्पलाइन नंबर 7250147747 जारी कर गरीब या जरूरतमंद लोगों को उनके घर जा कर खाना दिया जा रहा है। उनका कहना है कि लॉकडाउन की स्थिति में गरीबों के समक्ष अचानक भोजन का संकट हो गया। उनका रोजगार भी छिन गया है। ऐसे में उन्हें तुरंत सहायता की जरूरत है। इस कार्य में शामिल युवाओं में निखिल, रवि, विवेक, बौआ, मजनू, मोहन आदि प्रमुख हैं। इस कार्य को बिहटा के लोग एक सराहनीय कदम बताते हुए हर तरह से मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

बाढ़ | कोरोना जैसी महामारी से इन दिनों देश और विदेश में लोग परेशान हैं। पूरे भारत को लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में सड़क या रेल पटरी के सहारे अपने गांवों को लौट रहे मजदूरों को को खाना सहित अन्य राहत सामग्री देने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। ड्यूटी पर तैनात एनटीपीसी के थानेदार अमरदीप की नजर सड़क पर से जा रहे तीन लोगों पर पड़ी। तीनों आपस में बात करते पंडारक की ओर एनएच के रास्ते जा रहे थे। इसके बाद अमरदीप ने तीनों को बुलाया आैर उन्हें चूड़ा, गुड़ और पानी की बोतल उपलब्ध कराया। इसके बाद पहले तो उन्होंने तीनों का सेनेटाइजर से हाथ धुलवाया। ऐसे ही कुछ और लोगों पर उनकी नजर गई। उन्हें भी इसी प्रकार से खिलाया।

X
Bihta News - food is being delivered to the poor39s home

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना