लॉ कॉलेज की स्थायी मान्यता के लिए धरना

Patna News - पटना लॉ कॉलेज की स्थायी मान्यता बहाली की मांग को लेकर शनिवार को छात्रों ने कॉलेज के शताब्दी भवन द्वार पर धरना...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Patna News - for the permanent recognition of law college
पटना लॉ कॉलेज की स्थायी मान्यता बहाली की मांग को लेकर शनिवार को छात्रों ने कॉलेज के शताब्दी भवन द्वार पर धरना दिया। मान्यता पर संकट की वजह से इस बार कॉलेज में नए सत्र में नामांकन तो दूर प्रवेश परीक्षा भी नहीं हो पाई है। पिछले कई वर्षों से हर बार कॉलेज को बार काउंसिल ऑफ इंडिया अस्थायी मान्यता देता है और पढ़ाई शुरू होती है। लेकिन इस बार अस्थायी मान्यता भी नहीं मिली है, जिसके कारण विद्यार्थियों का भविष्य अधर में फंसा हुआ है।

धरने के दाैरान एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार, जेएसीपी के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद और जेएसडी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू सम्राट ने कहा कि राज्य सरकार और बार काउंसिल ऑफ इंडिया को निम्न मध्यम वर्गीय विद्यार्थियों की फिक्र नहीं है। जिनके पास पैसे हैं वे तो कहीं पढ़ लेंगे लेकिन जिनके पास मोटी रकम नहीं है वो कहां पढ़ाई करेंगे। छात्र नेताओं ने तत्काल मान्यता बहाली नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान अक्षय कुमार, बबलू राज, मौर्या सिंह, राहुल कुमार, अखिलेश यादव, प्रिया राज, दिलीप कुमार, मुकेश दयाल, विवेक पटेल मौजूद रहे।

कॉलेज में रखे जाएंगे पार्ट टाइम शिक्षक

पटना| पटना लॉ कॉलेज में पार्ट टाइम या गेस्ट शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया पीयू प्रशासन ने शुरू कर दी है। िववि प्रशासन ने 26 जुलाई तक इच्छुक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने का निर्देश दिया है। जबकि फॉर्म की हार्ड कॉपी को 30 जुलाई तक पीयू में भेज देना है। इस प्रक्रिया में लॉ, कॉमर्स और स्टैटिस्टिक्स विषयों के शिक्षकों की नियुक्ति होगी। शिक्षकों की कमी से कॉलेज को बार काउंसिल ऑफ इंडिया की अाेर से मान्यता नहीं दी जा रही है। ऐसे में पीयू प्रशासन शीघ्र ही शिक्षकों की नियुक्ति कर मान्यता की प्रक्रिया शुरू कराने के प्रयास में है।

X
Patna News - for the permanent recognition of law college
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना