पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब सीआईएमपी की पूर्व छात्रा ने निदेशक के खिलाफ दर्ज कराया छेड़खानी का केस

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीआईएमपी की पूर्व छात्रा ने जक्कनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
  • युवती बोली- कॉलेज के समय हटाए जाने की धमकी के कारण नहीं आई थी थाने
  • इससे पहले इसी कॉलेेज का ही एक छात्र कर चुका है खुदकुशी का प्रयास
Advertisement
Advertisement

पटना. वर्तमान छात्र के खुदकुशी के प्रयास के बाद अब चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान पटना (सीआईएमपी) की एक पूर्व छात्रा ने निदेशक प्रो. वी मुकुंद दास पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उसने शुक्रवार को जक्कनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। छात्रा सत्र 2016-18 बैच में थी।

छात्रा बोली- पहलेे डर के कारण शिकायत नहीं की
छात्रा का आरोप है कि निदेशक ने केबिन में उसके साथ छेड़खानी की थी। 2016 की इस घटना की तत्काल संस्थान के अंदर शिकायत पर हंगामा बढ़ा तो बाहर शिकायत करने से रोक दिया गया। छात्रा का आरोप है कि तब कॉलेज से निकालने और डिग्री नहीं देने की धमकी दी गई थी। सामाजिक बदनामी का डर भी दिखाया गया। छात्रा का अब कहना है कि डर के कारण शिकायत नहीं करा पाई थी, लेकिन अब एहसास हुआ है कि यह मेरी सबसे बड़ी गलती थी। छात्रा के साथ हॉस्टल की तत्कालीन वार्डन भी थाने आईं और कहा कि मामला सही है, इसलिए मोरल सपोर्ट देने आई हूं। संस्थान की ओर से देर शाम छात्रा को फोन पर शिकायत वापस लेने के लिए कहा गया तो उसने मोबाइल बंद कर लिया।

छात्रा का आरोप प्रोफेसर ने बैड टच किया
छात्रा ने पुलिस को दी शिकायत में लिखा है कि सीआईएमपी के निदेशक ने एक शाम ऑफिस स्टाफ से कहकर मुझे अपने केबिन में बुलाया और पूछा- टाइपिंग आती है? मैंने ‘हां’ कहा तो कंप्यूटर पर टाइपिंग करने को कहा। मैंने टाइपिंग शुरू की तो निदेशक डॉ. मुकुंद दास ने पीछे से मेरी बॉडी को बुरे तरीके से टच किया। मैं चीखती हुई हाथ झटक बाहर निकल गई। मैं बहुत डरी हुई थी। उसके बाद रोते हुए मैंने ये बात अपने कुछ दोस्तों और अपने बड़े भाई को बताई। बात पूरे कैंपस में फैल गई तो कॉलेज से हटाने की धमकी दी गई। मेरा बहुत सारा पैसा कॉलेज फीस में जा चुका था, इसलिए डर से थाने नहीं गई।

फेसबुक पोस्ट- कई सेम सिचुएशन फेस कर रहीं
छात्रा ने पहले फेसबुक पर पोस्ट लिखा- “मेरा मामला छोटा नहीं था, संस्थान के हेड ने मेरे साथ मिसबिहेव किया था। मुझे कई बैच की छात्राओं से फीडबैक मिला है कि वे भी सेम सिचुएशन फेस कर रही हैं, लेकिन डर से लाचार हैं। मैं इसे अच्छे से एक्सप्रेस कर सकती हूं क्योंकि मैं खुद हिस्सा रही हूं। छात्र कॅरियर के लिए आते हैं। सीआईएमपी को बचाइए।”

एक छात्रा ने ग्रुप में लिखा- निदेशक ने कॉल कर कहा- फ्री हो तो घर आओ  
सत्र 2017-19 की एक छात्रा ने अपने कॉलेज के व्हाट्सएप ग्रुप पर लिखा है कि समर इंटर्नशिप प्रोग्राम के दौरान उन्होंने (निदेशक) फोन किया था। कहा था- जब भी फ्री हो, घर आओ। कार अरेंज कर देंगे। छात्रों ने भी कहा कि माहौल काफी खराब है। छात्राओं को फेवर करने कहा जा रहा है।
 

निदेशक बोले- पढ़ने को कहा तो बदला ले रही
निदेशक डॉ. वी मुकुंद दास ने कहा कि यह बदले की कार्रवाई है। समबडी बिहाइंड दिस। छात्रा को रात में एक लड़के के साथ घूमते हुए टोका था। छात्रा ने परीक्षा पास नहीं की थी। इसलिए उसे कहा था कि रात में घूमने पर पढ़ाई कब करोगी?  महिला वार्डन को करप्शन में मैंने हटाया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement