Hindi News »Bihar »Patna» Former CPI Secretary Vijay Kanth Thakur Dies

माकपा के पूर्व सचिव विजय कांत ठाकुर का निधन

भाकपा, माकपा, भाकपा माले सहित सभी दलों ने नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पंकज कुमार सिंह | Last Modified - Aug 12, 2018, 07:31 PM IST

पटना.माकपा के पूर्व राज्य सचिव विजय कांत ठाकुर का रविवार को दरभंगा स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। पार्टी राज्य कार्यालय का झंडा झुका दिया गया और श्रद्धांजलि दी गई। वे पिछले छह दशक से अधिक समय से कम्युनिस्ट आंदोलन और किसान संघर्ष के प्रखर नेता थे। छह दशक से वे पार्टी से जुड़े थे। वे पार्टी केंद्रीय कमेटी सदस्य व किसान सभा के महत्वपूर्ण पदों पर भी रहे। हमेशा वे किसान, मजदूरों और गरीबों के हक के लिए समर्पित रहे।

कम्युनिस्ट नेता चंद्रशेखर सिंह, भोगेंद्र झा एवं गणेश शंकर विद्यार्थी के साथ राजनीतिक कार्य किया। माकपा कार्यालय में शोक सभा में राज्य सचिवमंडल सदस्य सर्वोदय शर्मा, गणेश शंकर सिंह, जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, शशि भूषण प्रसाद, विनिताभ, नीरज सिंह, शशिकांत राय ने विजय कांत ठाकुर के जीवन और कार्य की चर्चा की। अध्यक्षता कृष्णकांत सिंह ने किया।

भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह और भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि विजयकांत ठाकुर के निधन से वामपंथी आंदोलन को झटका लगा है। पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा दिवंगत विजय ठाकुर के घर जाकर श्रद्धांजलि दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×