पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना जंक्शन पर जल्द लगाए जाएंगे चार और नए एस्केलेटर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर एक प्लेटफाॅर्म से दूसरे प्लेटफाॅर्म पर आने-जाने की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेल को 29 नए एस्केलेटर की सौगात दी है। पटना जंक्शन पर चार और नए एस्केलेटर लगाए जाएंगे। साथ ही पूर्व मध्य रेल के 12 स्टेशनों के लिए कुल 29 नए एस्केलेटर लगाने की स्वीकृति मिली है। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्णय के अनुसार ए-1 एवं ए केटेगरी स्टेशनों पर पर्यटन के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण स्टेशनों पर एस्केलेटर लगाया जा रहा है। इस क्रम में पूर्व मध्य रेल के 12 स्टेशनों पर कुल 29 नए एस्केलेटर लगाने की स्वीकृति दी गई है।

पूर्व मध्य रेल में पहले से भी 13 स्टेशनों पर 35 एस्केलेटर लगाने की स्वीकृति दी गई थी, जिसमें दानापुर मंडल के पटना जंक्शन, राजेेंद्र नगर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा एवं बक्सर, मुगलसराय मंडल के गया एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सोनपुर मंडल के हाजीपुर एवं मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर मंडल के दरभंगा एवं समस्तीपुर स्टेशन और धनबाद मंडल के धनबाद स्टेशन शामिल है। इनमें से अब तक कुल 21 एस्केलेटर लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। 5 एस्केलेटर लगाने का काम प्रगति पर है, शेष 9 स्टेशनों पर काम जल्द शुरू होगा।

इन स्टेशनों पर लगेंगे एस्केलेटर
29 नए स्वीकृत एस्केलेटर्स में धनबाद स्टेशन पर 6 एस्केलेटर पटना जंक्शन पर 4 एस्केलेटर पटना साहिब, राजेंद्र नगर, दानापुर, आरा, फतुहा, सोनपुर, समस्तीपुर, सासाराम, गया स्टेशनों पर दो-दो एस्केलेटर बाढ़ स्टेशन पर एक एस्केलेटर लगेगा पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा स्टेशन पर भी दाे नए एस्केलेटर लगाने की स्वीकृति मिली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें