मैट्रिक्स और रोबोट ट्रीटमेंट तकनीक से किया मुफ्त इलाज

Patna News - बोरिंग कनाल रोड स्थित साईं हेल्थ केयर वेलनेस सेंटर में रविवार को एक हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। रोटरी पटना...

Nov 11, 2019, 09:30 AM IST
बोरिंग कनाल रोड स्थित साईं हेल्थ केयर वेलनेस सेंटर में रविवार को एक हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। रोटरी पटना ग्रेटर और साईं हेल्थ केयर द्वारा आयोजित इस कैंप में आधुनिक मशीनों और तकनीकों का इस्तेमाल कर मरीजों का इलाज किया गया। रोबोट ट्रीटमेंट का इस्तेमाल कर हड्डी और नस संबंधित बिमारियों का इलाज हुआ।

साईं हेल्थ केयर वैलनेस सेंटर के निदेशक डॉ. राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पटना में पहली बार इस तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों को ठीक किया गया है। उन्होंने कहा कि मैट्रिक्स और रोबोट ट्रीटमेंट में 20 से 50 हजार तक का खर्च आता है। हमने 100 से 150 मरीजों का इलाज नि:शुल्क किया। इस शिविर का आयोजन खासकर छठ व्रतियों के लिए किया गया।

इस शिविर में डॉ. ब्रज किशोर, डॉ. आशुतोष, प्रभात रंजन और अंकिता सिंह ने मरीजों का इलाज किया। डॉ. राजीव ने आगे कहा कि घुटना प्रत्यारोपण में जो लोग लाखों रुपए का खर्च नहीं उठा पा रहे थे उनके लिए यह तकनीक वरदान साबित होगी। आधुनिक तकनीकों के बारे में उन्होंने जानकारी दी की फिजियोथेरेपी में मैट्रिक्स और रोबोट ट्रीटमेंट के द्वारा लोगों की बिमारियों को डिटेक्ट किया जाता है और उतनी ही गति से ठीक भी किया जाता है। वहीं लंग्स और स्पाइनल इंजरी के मरीजों के लिए भी विशेष सुविधा दी है। जो लोग ऑपरेशन कराने में सक्षम हैं या उनको कोई कॉम्पलीकेशन है उसको भी ठीक किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना