सर्वे अाॅफिस में सुबह 8 बजे से 3 काउंटरो ंसे मिलने लगा नक्शा

Patna News - गुलजारबाग स्थित राज्य सर्वेक्षण कार्यालय की व्यवस्था शुक्रवार काे बदली हुई नजर आई। हर टेबुल पर कर्मचारी तैनात...

Feb 15, 2020, 09:21 AM IST

गुलजारबाग स्थित राज्य सर्वेक्षण कार्यालय की व्यवस्था शुक्रवार काे बदली हुई नजर आई। हर टेबुल पर कर्मचारी तैनात रहे अाैर नक्शा लेने आने वाले लोगों को काेई असुविधा या देर नहीं हो, इसके लिए सक्रिय रहे। सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक तीन काउंटर से नक्शा भी दिया जा रहा है। नक्शा लेने आए लोगों में इस बात को लेकर खुशी दिखी। दरअसल गुरुवार को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह के साथ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया था। इस दाैरान नक्शा लेने में लोगों की फजीहत काे देख कार्यप्रणाली में सुधार के निर्देश कार्यालय कर्मियाें काे दिए। मंत्री ने यहां तक कहा कि दस दिनों में कार्यशैली नहीं बदली ताे तबादला के साथ-साथ सेवा मुक्त भी किया जा सकता है। मंत्री की सख्ती और कड़े निर्देश का असर दूसरे दिन से ही दिखा।

हाजीपुर से नक्शा लेने आए राजीव कुमार ने कहा कि कम समय में ही नक्शा मिल रहा है। फतुहा के प्रमोद कुमार, सतीश कुमार ने कहा कि सुविधा बढ़ी है। संस्थान की उप निदेशक साईदा खातून ने बताया कि शुक्रवार से कर्मियों का रोस्टर बना कर दो शिफ्ट में काउंटर चलाए जा रहे हैं। इसके तहत पहली पाली में सुबह आठ बजे से दो बजे तक अाैर दूसरी पाली में दोपहर दो से रात आठ बजे तक काम होगा। मशीन की मरम्मत हाे जाने पर पांच काउंटरों से नक्शा मिलने की सुविधा होगी। टोकन सिस्टम भी शुरू किया जाएगा। कर्मियोंं के अनुसार शुक्रवार को दो सौ से अधिक लोग नक्शा लेने के लिए पहुंचे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना