पटना / अगवा स्वर्ण व्यवसायी की हत्या, लावारिस शव समझ मोतिहारी पुलिस ने किया दाह संस्कार

स्वर्ण व्यवसायी मुकेश गुप्ता (फाइल फोटो)। स्वर्ण व्यवसायी मुकेश गुप्ता (फाइल फोटो)।
X
स्वर्ण व्यवसायी मुकेश गुप्ता (फाइल फोटो)।स्वर्ण व्यवसायी मुकेश गुप्ता (फाइल फोटो)।

  • अपराधियों ने केस दर्ज होने से पहले ही मुकेश की हत्या कर दी
  • पैसे के लेनदेन संबंधी विवाद में हुई मुकेश की हत्या

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 12:41 PM IST

पटना. 10 जनवरी 2020 को अगवा हुए पटना के दानापुर के स्वर्ण व्यवसायी मुकेश गुप्ता उर्फ डब्ल्यू की हत्या कर दी गई थी। मोतिहारी में मुकेश का शव मिला था। पुलिस ने शव को लावारिस समझ 11 जनवरी को दाह संस्कार कर दिया। अपराधियों ने केस दर्ज होने से पहले ही मुकेश की हत्या कर दी। गुरुवार को परिजनों ने फोटो देख शव की पहचान की। हत्या का कारण पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ विवाद था। 

10 जनवरी को घर से निकले थे मुकेश
मुकेश गुप्ता खरंजा रोड स्थित अलंकार ज्वेलर्स के मालिक थे। वह किसी का कॉल आने के बाद 10 जनवरी को करीब 12 बजे सगुना मोड़ जाने की बात कहकर बाइक से निकले थे। वह काफी देर तक नहीं लौटे तो भाई राकेश ने कॉल किया था, पर फोन रिसीव नहीं हुआ था। दोपहर 3 बजे पुनः कॉल करने पर व्यवसायी ने अपने भाई को कहा था कि किसी भैया के पास बैठे हैं। किसी को भेज रहे हैं, जिसे कुछ जेवर दे देना। आधे घंटे बाद एक व्यक्ति व्यवसायी की बाइक लेकर आया था और 1 लाख 75 हजार के जेवर लेकर गया था। उस व्यक्ति के जाने के बाद मुकेश का मोबाइल बंद हो गया था। 

काफी खोजबीन के बाद भी व्यवसायी और उसकी बाइक का पता नहीं चलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने 11 जनवरी को अपहरण का मामला दर्ज किया था। पुलिस पटना में व्यवसायी की तलाश करती रही और अपराधियों ने हत्या कर शव को मोतिहारी में फेंक दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना