• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Government joking with students by making changes to the provision of credit card, Upendra Kushwaha said

उपेंद्र कुशवाहा बोले / स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के प्रावधान में बदलाव कर छात्रों के साथ मजाक कर रही सरकार



उपेंद्र कुशवाहा, रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, रालोसपा अध्यक्ष
X
उपेंद्र कुशवाहा, रालोसपा अध्यक्षउपेंद्र कुशवाहा, रालोसपा अध्यक्ष

  • इंजीनियरिंग व पॉलीटेक्टनिक कॉलेज तो खुल रहे हैं, लेकिन पढ़ाई का स्तर

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 06:56 PM IST

पटना. रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राज्य सरकार स्टूटेंड क्रेडिट कार्ड योजना के प्रावधान में बदलाव कर विद्यार्थियों के साथ मजाक कर रही है। नामांकन के लिए जिस प्रकार की शर्त रखी गई है, उससे इस योजना का लाभ लेने से काफी छात्र वंचित रह जाएंगे। इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक और आईटीआई खोल सरकार पीठ थपथपा रही है, लेकिन यहां न आधारभूत संरचना है न कि पर्याप्त शिक्षक। तकनीकी शिक्षा का स्तर खराब है। पार्टी लगातार शिक्षा में सुधार के लिए आंदोलन कर रही है और आगे भी आंदोलन जारी रहेगा। रविवार को वह प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

 

कुशवाहा ने सरकार से पूछा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में 5 जुलाई को बदलाव की सूचना क्यों दी, जबकि छात्र लोन लेकर पढ़ाई के लिए विभिन्न संस्थानों में नामांकन जून में ही ले लेते हैं। एससीसी में जिन छात्रों ने गड़बड़ की, सरकार उन्हें पकड़े लेकिन अब जो अलग से शर्त लगा रही है वह ठीक नहीं है। बच्चों के भविष्य को लेकर यह क्रूर मजाक है।

 

उन्होंने कहा कि एक कैंपस में दो-दो संस्थान चल रहे हैं। ऐसे में तकनीकी शिक्षा बेहतर कैसे होगी। संस्थानों में शिक्षकों की कमी है। कई संस्थानों में प्राचार्य भी नहीं हैं। एक प्राचार्य दो-दो संस्थानों के प्रभार में हैं।

COMMENT