पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएए, एनपीआर व एनआरसी पर लोगों को भ्रमित कर रही सरकार: उपेंद्र कुशवाहा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते उपेंद्र कुशवाहा। - Dainik Bhaskar
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते उपेंद्र कुशवाहा।
  • कुशवाहा ने कहा-एनपीआर और एनआरसी गरीबों, पिछड़ों की नागरिकता छीनने की साजिश
  • 'इसके खिलाफ लोगों में जबरदस्त आक्रोश, समाज बांटने वालों को जनता बेनकाब कर देगी'

पटना. रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर राज्य सरकार लोगों को भ्रमित कर रही है। सीएए, एनआरसी व एनपीआर पर जनता से लगातार झूठ बोला जा रहा है। सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। सीएए, एनआरसी और एनपीआर राज्य और देश के लिए खतरनाक है। गरीब, पिछड़ों की नागरिकता छिनने की साजिश है। हम विभिन्न जिलों में घूम कर लोगों को वास्तविक स्थिति बता रहे हैं कि एनआरसी और एनपीआर किस तरह गरीबों और कमजोर वर्ग के लिए खतरा है। समाज को बांटने वालों को आगामी चुनाव में जनता बेनकाब कर देगी। बिहार ही नहीं पूरे देश में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।


कुशवाहा ने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी से स्थिति बदहाल है। महंगाई और बेरोजगारी से निजात दिलाने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। लोगों को मूल मुद्द से भटकाने के लिए सीएए, एनपीआर और एनआरसी की बात की जा रही है। किसानों को फसल की कीमत नहीं मिल रही है। सरकारी सेक्टर को निजी हाथों में बेचने की तैयारी है। बीएसएनएल जैसी संस्था को डूबाने के बाद अब एलआईसी को बेचा जा रहा है। आम लोगों की सरकार को कोई चिंता नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें