--Advertisement--

गांधी सेतु पर सुबह 5 से 10 बजे तक भीषण जाम, वाहन धीरे-धीरे निकले

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:16 AM IST

Patna News - छठ पर्व मनाने अपने घर जानेवालों की भीड़ के कारण शनिवार को महात्मा गांधी सेतु पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ा। इस कारण...

Patna - great jams from 5 to 10 am on the gandhi setu the vehicle gradually turned out
छठ पर्व मनाने अपने घर जानेवालों की भीड़ के कारण शनिवार को महात्मा गांधी सेतु पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ा। इस कारण सुबह से ही जाम की समस्या रही। वाहनों की लंबी कतार के बीच यात्री फंसे रहे। पटना से हाजीपुर लेन पर जाम की समस्या गंभीर रही। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती के बाद भी जाम से मुक्ति नहीं मिली।

सुबह पांच बजे से लेकर दिन के करीब 10 बजे तक गांधी सेतु पर भीषण जाम लगा रहा। दोपहर बाद थोड़ी राहत मिली, लेकिन शाम सात सात बजे के बाद वाहनों की लंबी कतार फिर से लग गई। वाहनों का अधिक दबाव पटना से हाजीपुर जानेवाली लेन पर रहा। वाहन सरकते रहे। यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मालवाहक वाहनों को रोककर यात्री वाहनों को प्राथमिकता के आधार निकाला, फिर भी राहत नहीं मिली। छोटे-बड़े यात्री वाहनों की कतार लगी रही। कुछ बाइक सवार जाम से बचने के लिए रेलिंग से सटे पाथवे पर चढ़कर निकलने का प्रयास करने लगे तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। क्योंकि इसमें खतरा था। दरअसल गांधी सेतु का सुपर स्ट्रक्चर काटा जा रहा है। पूर्वी लेन से ही वाहनों का परिचालन मुख्य रूप से हो रहा है। पश्चिम लेन में हाजीपुर की ओर निर्माण कार्य चल रहा है। इस कारण पहले से ही सेतु पर वाहनों का दबाव बना हुआ है। हाजीपुर की ओर से वाहन धीरे निकल रहे हैं। ट्रैफिक डीएसपी जगदानंद ठाकुर ने बताया कि छठ को लेकर सेतु पर वाहनों का दबाव बढ़ा हुआ है। यात्रियों को सुविधा के लिए यात्री वाहन को प्राथमिकता के आधार निकला गया है।

पटना से 24 घंटे चल रहीं बसें

पटना|छठ में घर जाने वालों की सुविधा के लिए निजी के साथ सरकारी बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। सभी बस स्टैंडों से 24 घंटा बसें खुल रही हैं। मीठापुर बस स्टैंड में इन दिनों यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। ज्यादा भीड़ उत्तर बिहार जाने वालों की है। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने बताया कि कुछ दिनों तक 24 घंटे बसें चलती रहेंगी। सभी जिलों में बसों के फेरे दोगुने कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को भी सुबह में और 14 नवंबर को सुबह से सभी जगहों के लिए बसें मिलेंगी। बिहार राज्य परिवहन निगम के स्वामित्व में करीब 112 बसें हैं, वहीं पीपीपी मोड पर करीब 60 बसें हैं जो पटना से खुलती हैं। निगम की ओर से पटना में चलाई जाने वाली सिटी बसें भी इस दौरान चलती रहेंगी।

X
Patna - great jams from 5 to 10 am on the gandhi setu the vehicle gradually turned out
Astrology

Recommended

Click to listen..