हरियाली ही है धरती का शृंगार, इसे बचाने के लिए मिलाएं कदम से कदम

Patna News - राजपुर उच्च विद्यालय सह इंटर काॅलेज के खेल मैदान में जल, जीवन, हरियाली के लिए जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।...

Jan 10, 2020, 07:30 AM IST
Drunda News - greenery is the decoration of the earth mix step by step to save it
राजपुर उच्च विद्यालय सह इंटर काॅलेज के खेल मैदान में जल, जीवन, हरियाली के लिए जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। योजना पदाधिकारी अनुरंजन सिन्हा ने कहा कि जीवन के लिए जल जरूरी है। आने वाले कल के लिए जल संचय करना जरूरी है। इस मौके पर सीओ देव नारायण झा ने कहा कि मानव जीवन में जल, जीवन, हरियाली के तहत अपना कार्य समझकर प्रति मानव को वृक्ष लगाना आवश्यक है। बीडीओ ने कहा कि बिहार विभिन्न क्रांतियों की भूमि रही है। कुरीतियों के खिलाफ बिहार ने हमेशा नया कीर्तिमान स्थापित किया है। बीडीओ ने लोगों से कहा कि मानव शृंृंखला तीसरी बार बन रही है। इसके पहले भी समाज में व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ एकजुट हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि हमलोगो की भी जिम्मेवारी बनती है कि अधिक से अधिक लोगों को मानव शृंखला में भाग लेने और सफल बनाने के लिए लेकर आएं। इस शिविर में मुख्यमंत्री के आग्रह पत्र को पढ़कर सलाहकार सह संघ प्रवक्ता नवीन पांडेय ने सुनाया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया अजित सिंह, मंच संचालक केआरपी त्रिलोकीनाथ चतुर्वेदी ने किया। अगला शिविर शुक्रवार को टारी उच्च विद्यालय के खेल मैदान में होगा जिसमें एसडीओ भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान प्रखंड प्रमुख विनोद कुमार सिंह, सांख्यिकी पर्यवेक्षक श्रीधर पांडेय, मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी आफताब आलम, बीपीएम प्रणमेश कर कुमार, मुखिया पति रवि शंकर सिंह, विमलेश कुमार, मीना कुमारी, कल्याण पदाधिकारी मनोहर लाल, सहित सभी कर्मी मौजूद रहे। मौके पर जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, विकास मित्र, आवास पर्यवेक्षक, आवास सहायक, रोजगार सेवक, कार्यपालक सहायक, सभी 15 सेक्टरों के समान्यवक, सेक्टर व जोनल मौजूद रहे।

मानव शृंखला में शामिल होने के लिए आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में मौजूद गांवों के लोग।

जनप्रतिनिधियों को निभानी होगी अपनी जिम्मेवारी

दरौंदा| लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज बगौरा के परिसर में गुरुवार को मानव शृंखला की सफलता को लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता बगौरा पंचायत के मुखिया चुन चुन शर्मा ने की। इस मौके पर बीडीओ रीता कुमारी ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों को दूर करना आवश्यक हो गया है। इसके बिना मानव अपने जीवन को पूर्ण नहीं कर सकता है। सरकार द्वारा चलाई जा रही जल, जीवन, हरियाली की सफलता को लेकर आयोजित होने वाले मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए बीडीओ ने स्थानीय लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि दहेज हमारे समाज की बड़ी कुरीति है। शराब के सेवन करने से चौतरफा हानि होती है। बीडीओ ने कहा कि सरकार के मुखिया जल जीवन हरियाली को लेकर काफी सजग है। उनके कदमों पर चलकर अपने क्षेत्र में हरियाली लाई जा सकती है। मनुष्य की आवश्यकताओं में जल एवं हरियाली भी है। हमारा जीवन तभी सुखमय एवं समृद्ध हो सकता है जब हमारे पास जल एवं हरियाली होगी। मौसम के बदलते परिवेश के चलते जीवन काफी परेशानियों से भर गया है।

X
Drunda News - greenery is the decoration of the earth mix step by step to save it

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना