• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi

मनोज तिवारी व भरत शर्मा के होली गीतों ने झुमाया, जोगीरा शुरू होते ही नाचने लगे लोग

Patna News - भारतीय नृत्य कला मंदिर के मुक्ताकाश मंच पर शनिवार की शाम न्यूज 18 की ओर से होली पर आयोजित विशेष कार्यक्रम रंग बरसे...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:45 AM IST
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
भारतीय नृत्य कला मंदिर के मुक्ताकाश मंच पर शनिवार की शाम न्यूज 18 की ओर से होली पर आयोजित विशेष कार्यक्रम रंग बरसे में भोजपुरी गायक व सांसद मनोज तिवारी के अलावा भरत शर्मा व्यास, गायिका इंदू सोनाली, संजोली पांडेय और रामेश्वर भोप ने खूब रंग जमाया।

कार्यक्रम का उद‌्घाटन राज्यपाल लालजी टंडन ने किया। उनका स्वागत न्यूज 18 के संपादक प्रभाकर कुमार ने किया। इसके बाद राज्यपाल जाने लगे, तब मनोज तिवारी ने राज्यपाल को अपना गाना सुनने का आग्रह करते हुए रोका। वे रुक गए तो रामजी को बजरंगबली द्वारा रंग लगाने के प्रसंग को गाकर सुनाया। फिर उन्हें अबीर लगाकर प्रणाम किया। राज्यपाल ने भी मनोज तिवारी का मुंह मीठा कराया।

दुनिया के आशिक दिल बुढ़वन के होई सम्मेलन होली में... रंग बरसे में मनोज तिवारी ने अपने बिहार से कनेक्शन, बिहार का कल्चर, होली की परंपरा, अपने संघर्ष और बिहार के लोगों के लिए असीम प्यार.. कई पहलुओं पर मंच से चर्चा की। फिर श्रोताओं की डिमांड पर मंच से उनके बीच आए, श्रोताओं ने उनके साथ सेल्फी भी ली। फिर हीही हीही हंस देले रिंकिया के पापा.../ फागुन में भऊजी बवाल कईले बाड़ी.../ दुनिया के आशिक दिल बुढ़वन के होई सम्मेलन होली में, आवे के बाटे खाली... और जिय हो बिहार के लाला, रंगवा-अबीर उड़ा ल... समेत कई गानों से श्रोताओं को तालियां बजाने के साथ नाचने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान इंदू सोनाली ने होली खेल रहे बांके बिहारी आज रंग बरस रहा.../ परदेसिया से धोतिया रंगावे गोरिया... गाकर श्रोताओं की वाहवाही लूटी। साथ ही यूपी से आई संजोली पांडेय ने परदेसी न आए नयन तरसे, फगुनवा में रंग रसे रसे बरसे, अऊरी महिनवा में मन तरसे... और गायक रामेश्वर भोप ने जोगीरा गाकर रही सही कसर पूरी कर दी।

आश्रय अभियान का होली मिलन समारोह

पटना| आश्रय अभियान संस्था की ओर से जमुना आश्रय में शनिवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। निर्देशिका सिस्टर डॉरोथी ने कहा कि यह उल्लास भरा पर्व है। इसे हर्षोल्लास के साथ मनाने की जरूरत है। मैत्रीपूर्ण भाव से इस पर्व को मनाने की प्रवृति है। इस समारोह में दिलीप कुमार पटेल, रुक्मिणी देवी, रंजीत कुमार, राजेश मंडल, तनुजा कुमारी, राजेश कुमार, सुदर्शन कुमार, कुश कुमार, राजेश पासवान, रामबाबू मंडल, सविता देवी, कशिश कुमारी, कांति देवी, कुमकुम देवी, किरण देवी, अनिल यादव, कई अन्य मौजूद थे।

होली पर आयोजित कार्यक्रम रंग बरसे में गीत प्रस्तुत करते मनोज तिवारी (बाएं), कार्यक्रम का उद‌्घाटन करते राज्यपाल लालजी टंडन (बीच में) और नृत्य प्रस्तुत करते कलाकार (दाएं।)

राज्यपाल बोले- होली सामाजिक समरसता, आनंद व उल्लास का त्योहार

पटना | राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि होली सामाजिक समरसता, आनंद और उल्लास का त्योहार है। यह त्योहार सामाजिक बराबरी, राष्ट्रीय एकता और सद्भावना की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार प्रकृति के साथ मनुष्य की अंतरंगता का भी त्योहार है। प्रकृति नई सज-धज में इस त्योहार में दिखती है। आम्र मंजरियां लद जाती हैं टिकोड़ों से, गेहूं की फसल से हरियाली छा जाती है। पुराने का त्याग और नवीनता का आगमन इस त्योहार की विशेषता है। खुशी, उमंग, प्रेम, उल्लास और प्रकृति-प्रेम का यह त्योहार स्वच्छता और आत्मिक शुद्धि की भी प्रेरणा देता है।

बच्चों के साथ खेली होली

पटना | संस्कृति फाउंडेशन, मां पटन देवी गौ मानस सेवा संस्थानम और हेल्पिंग ह्यूमन के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को बोरिंग रोड में रेनबो होम्स परिवार के बच्चे-बच्चियों के साथ होली मिलन समारोह का आयोजन हुआ। इसमें आकांक्षा चित्रांश, बाबा विवेक द्विवेदी और दुर्गेश सोनू, मधु मंजरी, कौशल शर्मा, कुमार पीयूष राज, अमित कुमार, सुमन सौरव, ऋषिकेश कुशवाहा, वरुण कुमार वर्मा, डॉ. मनोज केसरी, संजय प्रकाश यादव, रामाशीष सुमित, कौशलेंद्र, गोपीचंद, राजीव रंजन आदि ने बच्चे-बच्चियों का हौसला बढ़ाया। कोतवाली डीएसपी डॉ. राकेश कुमार ने बच्चों के बीच स्केटिंग शू और कपड़ों का वितरण किया।

रोटरी पटना के सदस्यों ने गुलाब के फूलों से खेली होली

रोटरी पटना द्वारा शनिवार को आयोजित होली मिलन समारोह में रोटरी के सदस्यों ने होली खेली। रोटरी भवन में आयोजित कार्यक्रम में सभी ने रंगों के साथ-साथ गुलाब के फूलों से भी होली खेली। अध्यक्ष सीबी शर्मा ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हम सभी प्रार्थना करते हैं कि जिस प्रकार हमारा परिवार होली खेलकर खुशियां मना रहा है उसी प्रकार पुलवामा में शहीद के परिवारों के घर भी रंगों की खुशियां बिखरे। गीत संगीत के कार्यक्रम में शशि चौधरी के सुरों ने समा बांधा। गायक विजय कुमार ने सबको गायकी से खुश कर दिया। नृत्य प्रस्तुति देकर अनुराधा गुप्ता ने सबको ठुमके लगाने पर मजबूर कर दिया। एक दूसरे के चेहरे पर रंग गुलाल लगाकर महिलाओं ने खूब मस्ती। इस अवसर पर रोटरी पटना में पांच नए सदस्यों को जोड़ा गया। डॉ बिंदू सिंह ने नए सदस्यों का स्वागत किया। मौके पर अंजू शर्मा, बी श्रीवास्तव, अजीत कुमार, रमेश चंद्रा, अनुज राज, नम्रता कुमारी और अन्य मौजूद थे।

होली आपसी प्रेम का प्रतीक

पटना|बिहार प्रशासनिक सेवा वाइफ्स एसोसिएशन द्वारा शनिवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। होली मिलन में जहां एक ओर रंग गुलाल उड़े वहीं दूसरी ओर नीतू नवगीत के सुरों ने समां बांधा। होली मिलन के रौनक में चार चांद लगा दिए। पौराणिक होली गीत और योगीरा की प्रस्तुति कर सभी झूमने पर मजबूर कर दिया। अध्यक्ष डॉ पुष्पलता मोहन ने कहा कि रंगों का त्योहार होली आपसी प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इस पर्व में हम सारे भेदभाव को भूलकर प्यार बांटते हैं। संस्था की सचिव रीता सिंह ने कहा कि पूरे उत्साह के साथ होली मिलन का आयोजन हम हर साल करते हैं। मौके पर वंदना कुमारी, अनुराधा सिंह, पूनम देवा, रेणु सिंह, कामिनी झा, डॉली कुमारी, भारती, निहारिका और अन्य मौजूद थीं।

महिला कॉलेजों में अबीर लगा दीं शुभकामनाएं

राजधानी के महिला कॉलेज जेडी वीमेंस, अरविंद महिला और वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में शनिवार को होली मनाई गई। होली मिलन समारोह में छात्राओं के साथ शिक्षकों ने भी मस्ती की। छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुति को सबने सराहा। एक-दूसरे को रंग लगाकर छात्राओं ने होली की शुभकामनाएं दीं और धमाल मचाया। शिक्षकों ने भी छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। अरविंद महिला कॉलेज की सांस्कृतिक समिति ने होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया। मुख्य अतिथि किलकारी की लोकगीत शिक्षिका श्यामा झा ने भी छात्राओं के साथ गीत गाए। श्यामा झा ने मिथिला, ब्रज और भोजपुरी गीत गाए। मौके पर कॉलेज की प्राचार्या डॉ. उषा झा ने छात्राओं और शिक्षिकाओं को अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। मौके पर डॉ. रीना सहाय, फरजाना आलम, डॉ. प्रेमी कुमार व अन्य मौजूद रही। जेडी वीमेंस कॉलेज के संगीत विभाग की छात्राओं ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा से सबको चकित कर दिया। संगीत विभाग की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह की रौनक को छात्राओं के गीतों ने बढ़ाया। प्राचार्या डॉ. सुधा ओझा ने कार्यक्रम की शुरुआत अपनी शुभकामनाओं से की। इसके बाद छात्राओं के गीतों ने पूरे कॉलेज परिवार को होली के रंग में रंग दिया। रंग बरसे भीगे चुनरवाली और भोजपुरी गीतों ने समा बांधा। मौके पर डॉ. रेखा मिश्रा, डॉ. नंदनी मेहता, डॉ. वीणा कुमारी, डॉ. मीना कुमारी आदि मौजूद रहीं।

बीआईटी पटना लेडीज क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह

बीआईटी पटना के लेडीज क्लब ने बीआईटी पटना के गेस्ट हाउस में होली मिलन समारोह आयोजित किया। इस अवसर पर सभी महिला शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी होली मनाने के लिए जुटे। आर्किटेक्चर विभाग की डॉ. अनामिका नंदन ने मजेदार खेलों का आयोजन किया। अर्चना, अधिश्री, डॉ. रजनी, डॉ. छाया यादव, श्रद्धा किशोर, डॉ. श्वेता, तृषा कुमार ने विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार जीते। इस कार्यक्रम ने हर्बल होली पर विशेष जोर दिया। कार्यक्रम के समन्वयक कंप्यूटर विज्ञान विभाग की शील शालिनी और असिस्टेंट रजिस्ट्रार तृषा कुमार थी।

वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में वसंत का स्वागत और रंगों का पर्व मनाया

वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में वसंत का स्वागत और रंगों का पर्व पूरे कॉलेज परिवार ने एक साथ मनाया। प्राचार्या डॉ. मुनव्वर जहां ने लाल, पीला, हरा अबीर लगाकर सबको होली की शुभकामनाएं दीं। छात्राओं ने भी अबीर उड़ाकर खूब मस्ती की। पूरा कॉलेज रंग में रंगा मिला। मौके पर सभी शिक्षक और स्टाफ मौजूद रहे।

Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
X
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
Patna News - holi songs of manoj tiwari and bharat sharma turned down people started dancing as soon as jogi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना