आवश्यक वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी

Patna News - जिलाधिकारी ने कहा- लॉकडाउन के नाम पर आम लोगों को राशन, पानी, दवा एवं अन्य जरूरी चीजों की कोई दिक्कत नहीं होने दी...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST
जिलाधिकारी ने कहा- लॉकडाउन के नाम पर आम लोगों को राशन, पानी, दवा एवं अन्य जरूरी चीजों की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से सड़क पर नहीं रहें


राशन खरीदने के लिए अब लोगों को बाजार जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उनके घर के पास ही राशन के अलावा साग-सब्जियां व फल पहुंचाएं जाएंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। इसकी शुरुआत शुक्रवार से की जाएगी। इस व्यवस्था को लागू करने के लिए कुछ चुनिंदे फल दुकानदार, सब्जी दुकानदार, किराना दुकानदार से टाइअप किया गया है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी कीमत में निर्धारित दर से हट कर सामान नहीं बेचेंगे। शिकायत मिलने पर दुकानदारों पर कार्रवाई भी होगी। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए स्थानीय लोग दुकानदारों से संपर्क स्थापित कर उनके बताए नंबरों पर संपर्क कर आवश्यक सामग्री की होम डिलेवरी करा सकते हैं। गुरुवार को इस बाबत हुई बैठक में जिलाधिकारी ने लॉकडाउन अवधि में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था करने निर्देश दिए। जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने कहा कि लॉकडाउन के नाम पर आमलोगों को राशन, पानी, दवा एवं अन्य जरूरी चीजों की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। आवश्यक वस्तुओं एवं अनिवार्य सेवाओं को पूर्ण रूप से लॉकडाउन परिधि से बाहर रखा गया है। लॉकडाउन अवधि में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया है।

हर वक्त मिलेगा सामान

जिलाधिकारी ने बताया कि निर्धारित समय के बाद भी अगर किसी व्यक्ति को सामान की जरूरत होगी तो उन्हें मुहैया कराया जाएगा। इसलिए, दुकानदारों से संपर्क कर के मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया जाएगा। उस नंबर पर फोन करने पर कुछ ही देर में सामान घर पर ही मुहैया हो जाएगा।

सैनेटाइजर का उपयोग कर बाहर से ही देंगे सामान

दुकानदारों को स्पष्ट कर दिया गया है कि वे डिलीवरी ब्वॉय को सैनेटाइजर, मास्क जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। वे किसी के भी घर में प्रवेश नहीं करेंगे, मंगाया गया सामान घर के बाहर से ही देंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना