बिहार / बाढ़ की स्थिति को देखते हुए गृह मंत्रालय ने आपदा प्रबंधन टीम को किया सतर्क



Home Ministry has alerted the disaster management team for flood in Bihar
X
Home Ministry has alerted the disaster management team for flood in Bihar

  • उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 07:41 PM IST

पटना. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि सूबे में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने आपदा प्रबंधन टीम को सतर्क किया है। रविवार को ट्वीट करके मोदी ने बताया कि नेपाल और पूरे बिहार में लगातार बारिश के बाद कई नदियों में 50 हजार क्यूसेक्स तक पानी बढ़ने से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने तटबंधों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। बिहार में एनडीआरएफ की टीम अब तक 750 लोगों को बचा चुकी है।

 

मोदी ने कहा कि सरकार राहत और बचाव के मोर्चे पर अपने कर्तव्य का पालन करने में जुटी है, लेकिन लू और चमकी बुखार से मौतों के दौरान भी जो 33 दिन तक जनता के बीच से गायब रहे, जनहित के सवाल पूछने विधानसभा में नहीं आये, वे किसी बाढ़पीड़ित इलाके में गए बगैर अपने एसी कमरे में बैठ कर सोशल मीडिया के जरिये सरकार को कोसने में लग गए। लालू प्रसाद ने आईटीवाईटी कह कर जिस सूचना क्रांति का मजाक उड़ाया था, उस तकनीक के जरिये बेटों ने गरीबों के बीच जाए बिना राजनीति करने का आरामदायक रास्ता खोज लिया। वे इतने बड़े हो गए कि गरीबों से दूर हो गए।

 

मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने जीएसटी लागू करने और माल्या जैसे भगोड़ों की सम्पत्ति जब्त करने का कानून बनाने सहित 16 बड़े सुधार करने के बाद भारत को 5 लाख करोड़ डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प किया है। कांग्रेस का ध्यान केवल परिवार और भ्रष्टाचार पर था, इसलिए वह 60 साल राज करने पर भी न तेज विकास कर पायी, न महंगाई रोक पायी। मुश्किल यह कि संसद के भीतर कांग्रेस जिस जीएसटी के समर्थन का श्रेय लेना चाहती है, राहुल गांधी उसे सदन के बाहर गब्बर सिंह टैक्स बता देते हैं। जिस पार्टी का नेतृत्व खुद एक समस्या बन गया हो, वह जनता की समस्याओं का समाधान क्या करेगा?

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना