--Advertisement--

आर्यभट्ट ज्ञान विवि के पूर्व प्रभारी रजिस्ट्रार हिरासत में

Patna News - आर्यभट्ट ज्ञान विवि के पूर्व प्रभारी रजिस्ट्रार अजय प्रताप सिंह को जक्कनपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनपर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:30 AM IST
Patna News - in charge of the aryabhatta jnan vidyalaya in charge of the registrar
आर्यभट्ट ज्ञान विवि के पूर्व प्रभारी रजिस्ट्रार अजय प्रताप सिंह को जक्कनपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनपर विवि के सहायक रजिस्ट्रार दीपंकर श्रीज्ञान ने फर्जी अनुभव प्रमाणपत्र देकर इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेज पद पर बहाल होने का केस दर्ज कराया था। इसी साल 6 मार्च को विवि ने उन्हें निलंबित कर दिया, फिर 18 जुलाई को बर्खास्त कर दिया। इससे पहले वहां रजिस्ट्रार का पद खाली होने पर अजय को विवि का प्रभारी कुलसचिव बनाया गया था। आरोप है कि उन्होंने सोनीपत स्थित मान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में छह माह बतौर निदेशक रहने का जो अनुभव पत्र दिया था, वह फर्जी है। इधर, अजय ने बताया कि बर्खास्त होने की अपील चांसलर के पास गई। विवि व अजय के पक्षों की दलील सुनने के बाद चांसलर ने 23 नवंबर 2018 को बर्खास्तगी हटा दी। 26 नवंबर से वे विवि जाने लगे।

चांसलर ने इस मामले की जांच करने के लिए इंद्रप्रस्थ विवि, दिल्ली के पूर्व कुलपति नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम बनाई है। इसमें एनओयू व मुंगेर विवि के वीसी भी हैं। अजय ने बताया कि विवि के कुछ अधिकारियों ने अपने रसूख दिखाकर पुलिस से पकड़वा दिया। जक्कनपुर थानेदार प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है।

X
Patna News - in charge of the aryabhatta jnan vidyalaya in charge of the registrar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..