बिहार / शाम में आंधी ने दी हल्की राहत झमाझम बारिश बगैर चैन नहीं

In the evening, the thunderstorm gave light relief without the rain
X
In the evening, the thunderstorm gave light relief without the rain

  • दिनभर तीखी धूप और उमस, पारा अब भी 41 डिग्री के पार

Jun 20, 2019, 07:49 AM IST

पटना. राजधानी के लाेग बुधवार की सुबह से ही तीखी धूप अाैर उमस से बेहाल रहे, लेकिन शाम में अार्इ अांधी के बाद गर्मी से थाेड़ी राहत रही। पटना का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जाे मंगलवार के मुकाबले 0.2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। माैसम विभाग के अनुसार अगले दाे दिनाें तक गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं के बराबर है।

 
माैसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि गुरुवार काे अासमान में बिजली की चमक के साथ 30-40 किलाेमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। लाेगाें से सावधान रहने का अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार काे प्रदेश में गया सबसे गर्म शहर रहा, जहां का अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा। उधर उदाकिशनगंज, कुरसेला, किशनगंज, मुरलीगंज, धनगढा घाट, धनगढ़ा ब्रिज, त्रिवेणीगंज अाैर वैरगनिया में हल्की बारिश हुई। 


बारिश हाेने के बाद ही गिरेगा पारा
माैसम विज्ञानियाें के अनुसार बारिश नहीं हाेने के कारण अाैर लंबे समय तक हीट वेव बरकरार रहने के कारण गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। जब तक झमाझम बारिश नहीं हाेगी, तापमान 40 डिग्री से नीचे नहीं जाएगा। उधर प्रचंड गर्मी से परेशान लाेग जगह-जगह बारिश के लिए धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं। श्री सिद्धेश्वरी काली मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित संजय तिवारी उर्फ शशि बाबा ने बताया कि पंचांग के अनुसार 22 जून की रात अच्छी बारिश का याेग बन रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना