पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई नहीं होने से वाहनचालकों का बढ़ा मनोबल, सीवान में ओवरलोडिंग हुई आम बात

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ओवरलोडिंग पर डीटीओ ने नहीं दिया जवाब

सिटी रिपोर्टर|सीवान

परिवहन विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। विभागीय अफसरों की उदसीनता से सीवान में बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन विभागीय अफसर इस पर सचेत नहीं हो रहे है। सीवान शहर से खुलने वाली अधिकतर बसों पर छतों पर यात्री बैठे रहते है। जबकि यह नियमावली के खिलाफ है। मोटर एक्ट के तहत गाड़ियाें में केवल सीट पर ही यात्री को बैठना है। लेकिन यहां पर सीट के अलावा गाड़ियों के अंदर भी खड़े रहते है। इसके अलावा छत पर भी सवार हो जाते है।

परिवहन विभाग के अफसर शहर में जांच के लिए निकलते है। लेकिन वे कार्रवाई नहीं कर पाते है। जबकि इस तरह का नाजारा सिसवन स्टैंड, महजरूल हक बस स्टैंड, तरवारा मोड़, बड़हरिया स्टैंड में भी देखने को मिलता है। सिसवन स्टैंड से खुलने वाली सभी बस ओवरलोड होती है। लेकिन इस स्टैंड में गाड़ियों काे जब्त करने कर कार्रवाई नहीं की जाती है। जबकि इस स्टैंड से खुलने वाली ओवरलोड गाड़यां रेलवे लाइन पार कर जाती है। रेलवे लाइन के उपर से हाई वोल्टेज बिजली का तार गुजरता है। इस बिजली के तार से सप्लाई होने वाली बिजली से ही ट्रेन चलती है। लेकिन इस तार के नीचे से ही ओवरलोड बस गुजरती है। इससे छत पर सवार यात्री अगर कभी भी भ्ूल वश हाथ उपर करेगा तो वह बिजली के तार की चपेट में आ सकता है। इस वजह से वहां बड़ा हादसा हो सकता है। इधर, डीटीअो कृष्णमोहन सिंह से से पक्ष जानने के लिए कॉल किया गया, लेकिन उन्होंने किसी भी तरह से जवाब देने से इनकार कर दिया।

जीप की छत पर भी सवार होकर सफर करते हैं लोग

जीप पर भी लोग छत पर सवार होते हैं। अधिक आमदनी के चक्कर में गाड़ी चालक लोगों की जान से खेल रहे है। फिर भी डीटीओ या एमवीआई इस गाड़ियों की जांच कर कार्रवाई नहीं कर रहे है। इससे गाड़ी चालक व मालिकों की मनमानी बढ़ रही है। छपरा रोड़ में सड़क के किनारे ही अघोषित रूप से स्टैंड बना दिया गया है। सड़क के दोनों किनारे बस खड़ी रहती है और उस पर यात्री सवार कराए जाते है। यहीं पर उतारे भी जाते है। सड़क संकीर्ण हो जाती है और जाम लग जाता है। लेकिन जाम से छुटकारा दिलाने के लिए भी इस गाड़ियों पर कार्रवाई नहीं की जाती है। इधर, कभी कभार पुलिस गाड़ियों की जांच कर कोरम पूरा कर लेती है। शहर के गोपालगंज मोड़ पर भी सड़क के किनारे ही बड़ी गाड़ियां सुबह से लेकर शाम तक लगी रहती है। लोगों का आरोप है कि इस तरह का खेल परिवहन विभाग के अफसरों की मिलभगत से हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें