• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Increasing population is warning for us, the rule of two children for everyone: Giriraj Singh

बयान / बढ़ती जनसंख्या देश की समाजिक समरसता के लिए खतरा, सभी के लिए दो बच्चों का नियम बने: गिरिराज



गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री। गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री।
X
गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री।गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री।

  • गिरिराज ने कहा- जो नियम न मानें, उनकी वोटिंग राइट खत्म देना चाहिए
  • कांग्रेस  ने कहा- गिरिराज अनाप शनाप बयान देते हैं, उन्हें हिंदुओं की कोई चिंता नहीं

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 01:59 PM IST

पटना. भाजपा के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विश्व जनसंख्या दिवस पर कहा कि बढ़ती जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है। उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या से देश के संसाधन और सामाजिक समरसता को खतरा है। जनसंख्या को कंट्रोल करने के लिए सख्त कानून बनाने की जरूरत है।

 

सड़क से संसद तक हो बढ़ती जनसंख्या पर बहस
गिरिराज ने कहा कि भारत को एक कठोर निर्णय लेने की जरूरत है। लेकिन, यहां वोट के ठेकेदारों ने इसे धर्म से जोड़ दिया। दुनिया के 22 मुस्लिम देश इस बात को स्वीकार कर चुके हैं बढ़ती जनसंख्या खतरा है। सड़क से संसद तक इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए और सभी राजनीतिक दलों को इस मुद्दे पर समर्थन करना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए ऐसे कानून की जरूरत है। ऐसा नियम बने जसमें सभी धर्म के लोगों को दो बच्चों का ही अधिकार दिया जाए। जो लोग इस नियम को मानने से इनकार करते हैं, उनकी वोटिंग राइट खत्म कर देनी चाहिए।

 

कांग्रेस ने कहा- अनाप शनाप बयान देते हैं गिरिराज
गिरिराज के बयान पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि वे अनाप शनाप बयान देते रहते हैं। उन्हें हिंदुओं की कोई चिंता नहीं है। गिरिराज केंद्र में मंत्री हैं, लेकिन उन्हें अपने पद का कोई अहसास नहीं। किसी की वोटिंग राइट को कैसे खत्म किया जा सकता है? मिश्रा ने कहा कि संविधान में इस तरह का कोई कानून नहीं है।

COMMENT