पीयू में कलतक नामांकन समाप्त करने का निर्देश

Patna News - पटना विश्वविद्यालय में नए सत्र की शुरुआत के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। कॉलेजों दूसरी कटऑफ सूची जारी हो चुकी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Patna News - instructions for termination of castle nomination in pu
पटना विश्वविद्यालय में नए सत्र की शुरुआत के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। कॉलेजों दूसरी कटऑफ सूची जारी हो चुकी है। पीयू प्रशासन ने पहले से ही नामांकन प्रक्रिया को 15 जुलाई तक समाप्त करने का निर्देश दिया है। लेकिन कॉलेजों की खाली सीटों को देखते हुए उम्मीद थी कि पीयू प्रशासन नामांकन की तिथि को बढ़ा सकता है। फिलहाल विवि ने नामांकन की अंतिम तिथि नहीं बदली है। शनिवार को पीयू प्रशासन ने अधिसूचना जारी सभी कॉलेजों को हर हाल में 15 जुलाई तक नामांकन समाप्त करने का निर्देश दिया है। साथ ही रविवार को भी कॉलेजों को खुला रखने का निर्देश दिया है। इस दिन भी कॉलेजों में नामांकन जारी रहेगा।

विवि प्रशासन नामांकन के शेड्यूल को आगे बढ़ाने के पक्ष में इसलिए नहीं है क्योंकि 22 जुलाई से नैक की टीम फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए आ रही है। ऐसे में सत्र की लेटलतीफी रेटिंग पर असर डाल सकती है। उधर, साइंस कॉलेज में पहली और दूसरी मेधा सूची में शामिल होने के बावजूद नामांकन नहीं ले पाने वाले विद्यार्थियों को अतिरिक्त वक्त दिया गया है। प्राचार्य प्रो. केसी सिन्हा ने बताया कि 14 और 15 जुलाई दोनों दिन छूटे विद्यार्थियों का नामांकन हो सकेगा। रविवार को पीयू प्रशासन के कॉलेज खुला रखने के निर्देश के बाद यह फैसला लिया गया है।

X
Patna News - instructions for termination of castle nomination in pu
COMMENT