• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - आशियाना-दीघा रोड के 76 मकानों को नियमित करने के लिए आवेदनों की जांच
--Advertisement--

आशियाना-दीघा रोड के 76 मकानों को नियमित करने के लिए आवेदनों की जांच

आशियाना-दीघा रोड के पूरब 600 एकड़ क्षेत्र में बने मकानों को नियमित करने की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। इस इलाके के...

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2018, 05:05 AM IST
Patna - आशियाना-दीघा रोड के 76 मकानों को नियमित करने के लिए आवेदनों की जांच
आशियाना-दीघा रोड के पूरब 600 एकड़ क्षेत्र में बने मकानों को नियमित करने की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। इस इलाके के 93 लोगों ने अपने मकान को नियमित करने के लिए आवेदन आवास बोर्ड को दिया है। इनमें से 17 लोगों का मकान नियमित हो चुका है। शेष 76 लोगों के आवेदन की जांच शुरू हो गई है। स्थल सत्यापन के बाद मकान मालिकों को बोर्ड एनओसी देगा। बंदोबस्ती शुल्क जमा करने के लिए बैंक से लोन ले सकेंगे।

25% बंदोबस्ती शुल्क

दो कट्ठा के प्लॉट में बने मकान को नियमित कराने के लिए सर्किल दर का 25% बंदोबस्ती शुल्क जमा करना है। 2 कट्ठा से अधिक और 5 कट्ठा तक के प्लॉट में बने मकानों को नियमित कराने के लिए पहले दो कट्ठा पर 25 प्रतिशत, शेष 3 कट्ठा पर 50 प्रतिशत राशि देनी है। 5 कट्ठा से अधिक आकार वाले प्लॉट में बने मकानों को नियमित कराने के लिए सर्किल दर का पहले दो कट्ठा पर 25% राशि देनी है।

देना होगा साक्ष्य

राज्य सरकार ने दीघा नियमावली और स्कीम को लागू करने के लिए कट ऑफ डेट 27 नवंबर 2013 निर्धारित किया है। मकान को नियमित कराने के लिए 27 नवंबर 2013 या उसके पहले के दस्तावेज साक्ष्य के रूप देने होंगे। यानी, जो लोग बिजली कनेक्शन या होल्डिंग टैक्स का कागज साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत करेंगे उन्हीं लोगों का मकान नियमित होगा। उधर, प्रशासन से दखल-कब्जा दिलाने की कार्रवाई शुरू करने का ऐलान किया गया है।

X
Patna - आशियाना-दीघा रोड के 76 मकानों को नियमित करने के लिए आवेदनों की जांच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..