विज्ञापन

सीवान से गुरजनेवाली ट्रेनों की हो रही जांच

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:21 AM IST

Patna News - होली के मौके पर परदेश में रहनेवाले लोग घर लौट रहे हैं। हाल यह है कि सीवान स्टेशन से यात्रा शुरू करनेवाले कम और...

Siwan News - investigations of sewing ticket trains
  • comment
होली के मौके पर परदेश में रहनेवाले लोग घर लौट रहे हैं। हाल यह है कि सीवान स्टेशन से यात्रा शुरू करनेवाले कम और स्टेशन पर उतरनेवालों की संख्या बढ़ गई है। इसको लेकर स्टेशन पर नशाखुरानी गिरोह के सदस्यों व चोर उचक्के भी सक्रिय हैं। इसको ध्यान में रखते हुए जीआरपी और आरपीएफ भी अलर्ट है। यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए सीवान स्टेशन से होकर गुजरनेवाली ट्रेनों की जांच की जा रही है। जांच के दौरान यह भी देखा जा रहा है कि कहीं ट्रेन से शराब या अन्य आपत्तिजनक सामान तो नहीं ले जाए जा रहे हैं। होली के मद्देनजर आरपीएफ गोरखपुर के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त राजाराम व रेल एसपी मुजफ्फरपुर के निर्देश पर शनिवार को जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त बैठक हुई। इसमें आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह व जीआरपी प्रभारी नंदकिशोर सिंह मौजूद थे। निर्णय लिया गया कि होली तक ट्रेनों व स्टेशन में विशेष अभियान चलाया जाएगा। यात्रियों को नशाखुरानी से बचाने के लिए उन्हें जागरूक भी करना होगा। उन्हें बताया जा रहा है कि कोई भी अंजान व्यक्ति कुछ भी खाने व पीने का सामान दे, तो उसे नहीं लें। अंजान व्यक्ति पहले परिचय करते है और मौका मिलते ही नशाखुरानी का शिकार बनाकर समान व रुपए लूट लेते हैं। कहींं भी लावारिस हालत में समान दिखे तो आरपीएफ या जीआरपी को सूचना दें।

बैठक में मौजूद जीआरपी व आरपीएफ।।

कई ट्रेनों की की गई जांच

जीआरपी व आरपीएफ ने शनिवार को कई ट्रेनों की जांच की। आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने बताया कि वैशाली सुपरफास्ट अप व डाउन, लिच्छवी अप व डाउन एक्सप्रेस की जांच की गई। जांच के दौरान यात्रियों के समान की भी जांच हुई। आरपीएफ महिला सुरक्षा पर भी जाेर दे रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि किसी भी महिला यात्री को कोई परेशानी हो तो वे टॉल फ्री नंबर 182 पर कॉल कर सकती हैं। इस पर सूचना मिलते ही त्वरित गति से कार्रवाई होगी। महिला कोच में अगर कोई भी पुरुष यात्री पकड़े जाते हैं तो उस पर कार्रवाई होगी। वैसे यात्रियों को गिरफ्तार भी किया जाएगा।

X
Siwan News - investigations of sewing ticket trains
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन