आईआरसीटीसी घोटाला / दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार के खिलाफ हुई सुनवाई, 2 दिसंबर से होगी बहस

irctc scam case hearing in Rouse Avenue Court delhi against Lalu family
X
irctc scam case hearing in Rouse Avenue Court delhi against Lalu family

  • लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव आईआरसीटीसी घोटाला में आरोपी हैं
  • लालू पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए निजी कंपनी को अवैध तरीके से दो होटलों को चलाने का ठेका दिया

दैनिक भास्कर

Sep 16, 2019, 03:01 PM IST

दिल्ली. आईआरसीटीसी घोटाला मामले में सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार के खिलाफ सुनवाई हुई। 2 दिसंबर से इस मामले में बहस होगी।

 

पांच अगस्त को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में होने वाली सुनवाई टल गई थी। लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव इस मामले में आरोपी हैं। पांच अगस्त को सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट में आरोप तय करने के लिए बहस होने वाली थी। सोमवार को सीबीआई और ईडी दोनों द्वारा दर्ज किए गए मामले में सुनवाई हुई। 

 

क्या है आईआरसीटीसी घोटाला?
आईआरसीटीसी (भारतीय रेल पर्यटन एवं खानपान निगम) टेंडर घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए एक निजी कंपनी को अवैध तरीके से भुवनेश्वर और रांची में दो होटलों को चलाने का ठेका दिया। इसके एवज में उन्हें पटना के सगुना मोड़ इलाके में इस कंपनी ने 3 एकड़ जमीन मुहैया कराई थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

 

सीबीआई ने घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेमचंद गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता, विनय कोचर, विजय कोचर, पीके गोयल (पूर्व एमडी, आईआरसीटीसी), विक्रमजीत सिंह अहलुवालिया, बी.के.अग्रवाल, वी.के.अस्थाना, आर.के.गोगिया (सभी आईआरसीटीसी के तत्कालीन ग्रुप जनरल मैनेजर), रमेश सक्सेना (आईआरसीटीसी के तत्कालीन निदेशक) समेत कुल 12 लोग व 2 कंपनियों पर चार्जशीट दायर की थी।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना