बाढ़ में रग्बी फुटबाॅल के राष्ट्रीय खिलाड़ी जैकी की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या

Patna News - सिर्फ वही हिंसा की खबर, जो अापके लिए जानना जरूरी है। क्राइम रिपोर्टर | पटना/बाढ़ बिहार के उभरते हुए रग्बी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Patna News - jackie39s national shooter rugby football shot dead in the flood
सिर्फ वही हिंसा की खबर, जो अापके लिए जानना जरूरी है।

क्राइम रिपोर्टर | पटना/बाढ़

बिहार के उभरते हुए रग्बी फुटबाॅल के राष्ट्रीय खिलाड़ी जैकी कुमार चंद्रवंशी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना बाढ़ थाने के चर्च रोड स्थित संत जोसेफ स्कूल के पास मंगलवार की सुबह करीब पौने नौ बजे उस वक्त हुई जब जैकी बाढ़ बाजार स्थित घर से इसी स्कूल में बाइक से जा रहा था। इस स्कूल में मंगलवार को बाढ़ के रग्बी खिलाड़ियों पर फिल्म व डाॅक्यूमेंट्री बनाने के लिए विदेश से कुछ लोग आने वाले थे। जैकी भी इसी मौके पर स्कूल जा रहा था। उसे साढ़े आठ बजे ही पहुंचना था लेकिन देर हो गई। इसी बीच उसके साथी राजेश कुमार ने स्कूल परिसर से उसे फोन किया तो उसने कहा कि फौरन आ रहा हूं। इतने में स्कूल के गेट से चंद मीटर दूर घात लगाए अपराधियों ने उसके सीने में दो गोलियां दाग दीं और फरार हो गए। सूत्रों का कहना है कि इसके पीछे प्रेम प्रसंग से लेकर आपसी रंजिश की बात सामने आ रही है।

पिछले साल जीता था सिल्वर मेडल, इसी माह सीएम करने वाले थे सम्मानित

16 साल के जैकी ने पिछले साल अंडर-18 में सिल्वर मेडल जीता था। वह काेलकाता, विशाखापट्नम, चेन्नई, ओडिशा में राष्ट्रीय विद्यालय रग्बी प्रतियोगिता में खेल चुका था। इसी माह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में उसे सम्मानित करने वाले थे। वह बाढ़ बाजार में किराए के मकान में रहने वाले राजाराम का मंझला बेटा था। राजाराम मूल रूप से एनटीपीसी थाना क्षेत्र के ढिबर गांव के रहने वाले हैं। गोदरेज और बक्सा बनाने की दुकान में काम करने वाले राजाराम का बड़ा बेटा रवि बेरोजगार है, जबकि छोटा बेटा कर्मवीर पढ़ाई करता है। जैकी को एक बहन भी है। जैकी विदेश जाने वाला था। इसके लिए उसने पासपोर्ट भी बनवा लिया था। इसी साल उसने इंटर की परीक्षा पास की थी।

जब उसे स्कूल जाना था तब वह बाइक से आगे क्यों बढ़ गया

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब उसे स्कूल जाना था तो वह स्कूल के गेट से आगे क्यों बढ़ गया? राजेश ने बताया कि उसे स्कूल आना था। दो बार फोन किए। एकबार बात हुई। दूसरी बार में उसका मोबाइल बिजी बताने लगा। बताया जा रहा है कि स्कूल पहुंचने से ठीक पहले उसे किसी ने फोन किया और वह स्कूल न जाकर आगे बढ़ गया जहां उसे गोली मार दी गई। पुलिस को उसका मोबाइल मिल गया है। इस मोबाइल में कुछ एेसी चीजें हैं, जाे घटना के पीछे प्रेम प्रसंग के संकेत दे रही हैं। उस बैग को भी पुलिस ने जब्त किया है जो वह लेकर स्कूल जा रहा था।

एसआईटी गठित : एसएसपी

एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी गई है। इसमें एएसपी बाढ़, बाढ़ थानेदार व टेक्निकल टीम को शामिल किया गया है। घटना का कारणों में प्रथमदृष्टया प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। पुलिस हरेक बिंदु पर तफ्तीश करने में जुटी है। परिजनों ने अबतक केस नहीं किया है।

होनहार खिलाड़ी था जैकी

बिहार-झारखंड रग्बी संघ के सचिव पंकज ज्योति ने कहा कि जैकी होनहार खिलाड़ी था। आगे वह इस खेल में राज्य अाैर देश का नाम राेशन करता। उसने पिछले साले सिल्वर मेडल जीता था। कर्इ बार बेस्ट प्लेयर का अवाॅर्ड जीत चुका था। वह शांत स्वभाव का था। किसी से उसकी लड़ाई नहीं हुुई है। पुलिस इस मामले की जांच कर अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे।

Patna News - jackie39s national shooter rugby football shot dead in the flood
X
Patna News - jackie39s national shooter rugby football shot dead in the flood
Patna News - jackie39s national shooter rugby football shot dead in the flood
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना