जेल अधीक्षक के वेतन में कटाैती, 3 साल प्रमोशन पर रोक

Patna News - बेतिया जेल में प्रतिबंधित सामान की इंट्री को लेकर तत्कालीन जेल अधीक्षक सुरेश चाैधरी पर दंडात्मक कार्रवाई की गई...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:11 AM IST
Patna News - jail superintendent39s salary cut off 3 years promotion stopped
बेतिया जेल में प्रतिबंधित सामान की इंट्री को लेकर तत्कालीन जेल अधीक्षक सुरेश चाैधरी पर दंडात्मक कार्रवाई की गई है। इसके तहत 3 वर्षों तक उनके प्रमोशन पर रोक लगा दी गई है। साथ ही वेतन में 3 वेतन वृद्धियों के बराबर राशि की कटाैती होगी। हालांकि, उन्हें निलंबनमुक्त कर दिया गया है। इसे लेकर जेल मुख्यालय ने निर्देश जारी कर दिया है। पिछले वर्ष अगस्त में बेतिया मंडल जेल में दो दफे हुई छापेमारी में लगातार आपत्तिजनक सामान की बरामदगी में तत्कालीन अधीक्षक की लापरवाही मानते हुए उन्हें सस्पेंड किया गया था। सबसे पहले 11 अगस्त, 2018 को जिला प्रशासन की छापेमारी में बेतिया जेल से 16 मोबाइल, 48 हजार से अधिक कैश व अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किए गए थे। इसके कुछ ही दिनों के बाद 21 अगस्त को जिला प्रशासन व पुलिस की छापेमारी में जेल में जेनरेटर रूम की बगल के कमरे से आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए थे।

रिटायर्ड अधीक्षक के पेंशन में 2 वर्षों तक 20 प्रतिशत राशि की कटाैती का आदेश

रिटायर्ड जेल अधीक्षक विश्वनाथ प्रसाद के पेंशन में 2 वर्षों तक 20 प्रतिशत की राशि कटाैती का आदेश जेल मुख्यालय ने दिया है। गया सेंट्रल जेल में पोस्टिंग के दाैरान तत्कालीन अधीक्षक विश्वनाथ प्रसाद संगीन आरोपों के घेरे में आए थे। टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी, जेल रजिस्टर में अनियमित इंट्री व अन्य आरोप लगे थे। जिला प्रशासन की जांच में भंडार में रखे खाद्यान्नों की गुणवत्ता स्वीकृत मानक से कम पाई गई थी। पूर्व में तत्कालीन अधीक्षक के खिलाफ खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी संचालित हुई थी। वे 31 अक्टूबर 2013 को रिटायर हुए थे।

X
Patna News - jail superintendent39s salary cut off 3 years promotion stopped
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना