• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे खाली कराई नगर निगम की जमीन, अवैध घरों को तोड़ा
--Advertisement--

जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे खाली कराई नगर निगम की जमीन, अवैध घरों को तोड़ा

अतिक्रमण हटाओ अभियान रविवार को भी जारी रहा। सुबह 6 बजे निकली टीम ने दोपहर 12 बजे तक जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे नगर निगम...

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2018, 05:06 AM IST
Patna - जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे खाली कराई नगर निगम की जमीन, अवैध घरों को तोड़ा
अतिक्रमण हटाओ अभियान रविवार को भी जारी रहा। सुबह 6 बजे निकली टीम ने दोपहर 12 बजे तक जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे नगर निगम की जमीन को खाली कराया। नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी की मौजूदगी में यहां फिर से निर्मित हो रहे अवैध घरों को तोड़कर हटा दिया गया। अंचल की दोनों टीमों को यहां लगाया गया था। 27 हजार रुपए फाइन भी वसूला गया। नूतन राजधानी अंचल में पहला वेंडिंग जोन इसी को चिह्नित किया गया है। राजाबाजार पिलर नंबर 93 से आईजीआईएमएस के पिछले इलाकों में जाने वाली सड़क किनारे बाउंड्री को तोड़ा गया ।

देर रात तक जारी रहा अभियान

बांकीपुर अंचल में साहित्य सम्मेलन के पास पार्क रोड और जनक किशोर रोड में सड़क पर बनाए गए रैंक को तोड़ा गया। देर शाम को साढ़े 6 बजे से सीडीए बिल्डिंग से उमा सिनेमा के बीच सड़क से अतिक्रमण हटाया गया। बांकीपुर अंचल में फाइन की वसूली नहीं की गई। कंकड़बाग अंचल की टीम ने सुबह 10 बजे से शाम 5 पांच बजे तक बाइपास किनारे कब्जा की गई सरकारी जमीन को खाली कराया। शिवम कॉन्वेंट के विपरीत रामकृष्णा नगर के आगे तक सड़क पर बनाई गई बाउंड्री को तोड़ा गया। सिटी मैनेजर प्रकाश कुमार ने कहा कि बाइपास पर लोग खुद ही अपनी दीवार तोड़कर हटा रहे हैं। नापी के बाद सरकारी जमीन पर बनाई गई दीवार को तोड़ा जा रहा है। जो लोग अब भी कब्जा किए हुए हैं, उनपर कार्रवाई जारी है। रविवार को 2.75 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है।

पटना सिटी

पार्क रोड में आज भी होगी नापी

पटना |
साहित्य सम्मेलन के पास स्थित पार्क रोड में अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम ने डॉक्टर द्वारा किए गए विवाद को नहीं सुलझाया। नापी होने के बाद अवैध हिस्से को नगर निगम की टीम ने तोड़ दिया है। बांकीपुर अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी बीके तरूण ने कहा कि सोमवार को भी यहां सड़क की नापी होगी। जिन्होंने स्थायी तौर पर घर का निर्माण कर लिया है, उन्हें हटाने के लिए तीन दिन का वक्त दिया गया है। फाइन करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

अशोक राजपथ

अतिक्रमणकारियों से 1.70 लाख वसूला जुर्माना

सिटी रिपोर्टर |पटना सिटी

जिला प्रशासन की ओर से रविवार को पूर्वी सिटी मोट नाले के किनारे अतिक्रमण कर बनाए गए कच्चे-पक्के मकानों को ध्वस्त किया गया। कई घरों के आगे निकाले गए छज्जे व चबूतरे को तोड़ा गया। इससे अफरातफरी मची रही। दल प्रभारी ने बताया कि अतिक्रमण करनेवालों से एक लाख 70 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। अतिक्रमण हटाओ टीम में शामिल दंडाधिकारी व नगर निगम सिटी अंचल के ईओ सुशील कुमार मिश्रा के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। टीम में शामिल अधिकारियों का कहना है कि पूर्वी सिटी मोट नाले के किनारे अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कराया गया है। नाले के किनारे अवैध रूप से लगी दुकानों को भी हटाया गया। दुकानदारों का कहना है कि जिला प्रशासन तोड़ने से पहले वैकल्पिक व्यवस्था रखे, ताकि गरीबों को बसाया जा सके। छोटी सी दुकान से पूरे परिवार का जीविकोपार्जन होता है। ऐसे में इसे तोड़ दिए जाने से परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। इधर अशोक राजपथ पर भी अतिक्रमण हटाया गया है। अतिक्रमण हटने से अशोक राजपथ त्रिपोलिया से लेकर मालसलामी तक रोड चौड़ा भी हुआ है। टीम में आरओ उमाशंकर सिंह, नगर प्रबंधक रंधीर किशोर, दल प्रभारी मनोज कुमार समेत टास्क फोर्स की टीम शामिल रही।

पटना

बाईपास के पास

Patna - जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे खाली कराई नगर निगम की जमीन, अवैध घरों को तोड़ा
X
Patna - जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे खाली कराई नगर निगम की जमीन, अवैध घरों को तोड़ा
Patna - जेडी वीमेंस कॉलेज के पीछे खाली कराई नगर निगम की जमीन, अवैध घरों को तोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..