पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Siwan News Jv University Instead Of Correcting Her Mistake The Student Stopped Her Result

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेवी विवि ने अपनी गलती सुधारने के बजाय छात्रा का ही रोक दिया रिजल्ट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा की शैक्षणिक गतिविधियां अपने विलंबित सत्रों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है। सत्र 2013-16 में त्रिवर्षीय स्नातक प्रतिष्ठा में विज्ञान संकाय (जन्तुविज्ञान) की छात्रा का परीक्षाफल परीक्षा विभाग की त्रुटियों के चलते अधर में है। हुसैनगंज प्रखंड के उत्क्रमित मिडिल स्कूल, जुड़कन के प्रभारी हेडमास्टर महावीर प्रसाद की बेटी व छात्रा वर्षा ने विवि के परीक्षा नियंत्रक को तीन बार ज्ञापन दिया है। बावजूद छात्रा का अंतिम परीक्षाफल प्रकाशित नहीं किया गया।

वर्षा कुमारी

परीक्षा में शामिल होने के बाद भी दिखा दिया अनुपस्थित
छात्रा वर्षा कुमारी का कहना है कि वह लोक महाविद्यालय की छात्रा हैं। स्नातक विज्ञान प्रतिष्ठा की प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा में उत्तीर्णता हासिल की और विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित तृतीय वर्ष की परीक्षा मई 2018 में आयोजित की गई, उसमें भी छात्रा सम्मिलित हुई,लेकिन अंतिम परीक्षाफल का प्रकाशन विश्वविद्यालय द्वारा नहीं किया गया। जबकि इस परीक्षा का रिजल्ट अगस्त 2018 में कर दिया गया। इसके बाद से वह पिता व अन्य परिजनों के साथ विश्वविद्यालय का चक्कर काट रही है। लेकिन, टीआर सीट में उसे अनुपस्थित दिखा दिया गया। जबकि वह परीक्षा के दौरान उपस्थिति प्रपत्र का भी छाया कॉपी विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग को उपलब्ध करा दिया। लेकिन रिजल्ट में सुधार नहीं हुआ।

तीसरे वर्ष के रोल नंबर में कर दी गई गड़बड़ी

छात्रा वर्षा कुमारी की पंजीयन संख्या और रोल नंबर में तृतीय वर्ष के एडमिट कार्ड में कुछ परिवर्तन कर दिया गया था। चूंकि, यह परिवर्तन विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के स्तर से ही किया गया था, इसलिए छात्रा ने इसे विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का तकनीकी मामला समझकर विशेष ध्यान नहीं दिया। छात्रा का रोल नंबर प्रथम वर्ष की परीक्षा में 14241908 था। दूसरे साल में भी रोल नंबर 14241908 ही रहा, लेकिन फाइनल ईयर की परीक्षा वाले एडमिट कार्ड में छात्रा का रोल नंबर 14419908 कर दिया गया। यानि रौल नंबर में एक अतिरिक्त 9 की वृद्धि कर दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें