विज्ञापन

कमरुल हक अपहरण मामले में बयान से मुकरा गवाह, घोषित हुआ पक्षद्रोही

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:21 AM IST

Patna News - मोहम्मद शहाबुद्दीन के अापराधिक मामलों की सुनवाई कर रही जेल के अंदर गठित विशेष अदालत में शनिवार को खान ब्रदर्स के...

Siwan News - kamarul haq abduction case in the case of a witness declared as a lie parader
  • comment
मोहम्मद शहाबुद्दीन के अापराधिक मामलों की सुनवाई कर रही जेल के अंदर गठित विशेष अदालत में शनिवार को खान ब्रदर्स के पिता कमरुल हक के अपहरण से जुड़े मामले में विशेष अदालत में उपस्थित गवाह अपने पूर्व के बयान से मुकर गया।

जिरह के दौरान अपने पूर्व के बयान से पलटने के बाद अभियोजन पक्ष ने उसे अदालत द्वारा पक्ष द्रोही घोषित करार कर दिया गया। विशेष अदालत में मोहम्मद शहाबुद्दीन के 9 मामलों की सुनवाई की गई। विशेष सेशन न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ला की अदालत में तीन सेशन मामलों की सुनवाई हुई।

कमरुल हक अपहरण कांड में अभियोजन पक्ष की ओर से गवाही के लिए रामवृक्ष साह को प्रस्तुत किया गया। किंतु, मोहम्मद शहाबुद्दीन के अधिवक्ता अभयकुमार राजन द्वारा जिरह के दौरान गवाह राम वृक्ष साह अपने पूर्व के बयान से मुकर गया। इस वजह से अभियोजन ने उसे पक्ष द्रोही घोषित करार दिया।

छह मामलों में आंशिक सुनवाई

हथियारों की बरामदगी से जुड़े मामले में गत तिथि को मामले के अभियुक्त मोहम्मद याकूब द्वारा जमानत की अर्जी के साथ सरेंडर किया गया था। जिसे अदालत ने यह कहते हुए जेल भेज दिया था कि उसके मामले पर शनिवार को विचार किया जाएगा। शनिवार की तिथि में अभियुक्त मोहम्मद याकूब की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई तथा अदालत में उसे 1000 के निजी मुचलके एवं प्रत्येक तिथि कोर्ट में हाजिर रहने की शर्त पर जमानत प्रदान कर दिया। इसी मामले के एक दूसरे अभियुक्त दिलीप राय के कोर्ट में अनुपस्थित रहने पर अदालत ने उसका बेल बांड कैंसल कर गिरफ्तारी वारंट निर्गत कर दिया। एक अन्य सेशन मामले में संक्षिप्त सुनवाई की गई। उधर, विशेष न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्र की अदालत में छह मामले की सुनवाई हेतु निश्चित थे जिनमें आंशिक सुनवाई की गई। विशेष अदालत में अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक जयप्रकाश सिंह, रामराज प्रसाद तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अभय कुमार राजन एवं मोहम्मद मोबिन थे।

X
Siwan News - kamarul haq abduction case in the case of a witness declared as a lie parader
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन