दरौली में आज से शुरू होगा कार्तिक पूर्णिमा का मेला

Patna News - दरौली में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर एक माह तक चलने वाले मेले का भव्य शुभारम्भ आज होगा। एक माह तक चलने वाले इस मेले...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:16 AM IST
Druli News - kartik purnima fair will start in darauli from today
दरौली में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर एक माह तक चलने वाले मेले का भव्य शुभारम्भ आज होगा। एक माह तक चलने वाले इस मेले के लिए दुकानदार पहले से ही कमरकस लिए हैं। इसकी तैयारी कार्तिक पूर्णिमा के दस दिन पहले से ही दुकानदार मनोरंजन के. साधन लेकर आना शुरू कर देते हैं। इस बार भी मेले में मौत का कुआं, ब्रेक डांस , टावर झूला, जादुगर, नाव झूला, टवाय ट्रेन, मिककी माउस स्लाईडर आदि सज कर तैयार हो चुके हैं। वहीं फर्नीचर सौंदर्य प्रशाधन आदि के दुकानदार भी मेले की आगाज के इंतजार में है। ज्ञात हो कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर एक माह तक मेला लगने के कारण सोनपुर , बलिया के बाद दरौली का भी एक महत्वपूर्ण स्थान है। इसलिए स्नान करने और मेला घुमने के लिए यहां सीवान, गोपालगंज, छपरा से काफी संख्या में लोग आते हैं। यही नही सीमाबर्ती इलाका सिकन्दरपुर, सलेमपुर, देवरिया, गोरखपुर से भी श्रद्धालुओं की भीड़ होती है । इस मेले में लोगों के दैनिक उपयोग में प्रयुक्त होने वाली लगभग सभी वस्तुएं उपलब्ध होती हैं।

इसी घाट पर जुटेंगे हजारों श्रद्धालु।

सरयू नदी तट पर उमड़ता है हुजूम

दरौली स्थित सरयू नदी के तट पर कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी। जो मंगलवार. की सुबह सरयु नदी में डुबकी लगाएंगे । इसके लिए कार्तिक पूर्णिमा से एक दिन पहले दूर दूर से लोग दरौली पहुंच जाते हैं या दरौली के आसपास अपने किसी सगे संबंधियों के यहां पहुंच जाते हैं।

घाटों पर रहें सावधान

सरयू नदी तट पर स्नान एवं मेले की सारी व्यवस्था कर ली गई है। इस मौके पर दरौली स्थित सरयु नदी के पंच मंदिर घाट, मलपुरवा घाट, शिवाला घाट पर लोग स्नान करते हैं। बताया जाता है कि सरयू के सभी घाट खतरनाक हैं।

X
Druli News - kartik purnima fair will start in darauli from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना