--Advertisement--

चर्चा में हैं KBC विनर सुशील कुमार, लोगों के घर-घर जाकर कर रहे ये काम

सुशील कुमार के इस अभियान व उनकी अपील को हाथोंहाथ लिया है। 22 अप्रैल से अब तक करीब पांच हजार पौधे लगा चुके हैं।

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 07:04 AM IST
कौन बनेगा करोड़पति की हाट सीट पर अमिताभ बच्चन से पांच करोड़ की राशि जीतने के बास सुशील कुमार। कौन बनेगा करोड़पति की हाट सीट पर अमिताभ बच्चन से पांच करोड़ की राशि जीतने के बास सुशील कुमार।

मोतिहारी(पटना)। प्रमुख टीवी शो-कौन बनेगा करोड़पति से चर्चा में आए चंपारण के सुशील कुमार इन दिनों चंपारण का पुराना गौरव लौटाने की जिद ठाने हुए हैं। चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर वे जिले भर में पौधारोपण का अभियान चला रहे हैं। अपने शहर मोतिहारी को फिर से चम्पा का अरण्य (वन) बनाने में जुट गए हैं। उनका लक्ष्य है कि शहर के हर घर में चंपा के फूल खिले। जैसे जयपुर की पहचान गुलाबी शहर से है, जोधपुर की पहचान नीला शहर है, वैसे ही चम्पारण फिर से चम्पा अरण्य ने नाम से जाना जाए।

भास्कर अपील : आप भी अपने दरवाजे पर लगाएं पौधा
- अगर आप भी चम्पारण के निवासी हैं तो उनके इस अभियान में सहभागी बनें।

- अपने चम्पारण को चम्पा के फूल की महक से गुलजार करने के लिए अपने दरवाजे पर चंपा का पौधा जरूर लगाएं।

रंग लाने लगा है सुशील का अभियान
- सुशील कुमार के इस अभियान व उनकी अपील को हाथोंहाथ लिया है। 22 अप्रैल (पृथ्वी दिवस) से अब तक सुशील करीब पांच हजार पौधे लगा चुके हैं।

- अब तो जिले के अन्य क्षेत्रों में लोग अपने-आप चम्पा के पौधे लगाने लगे हैं। सूत्रों की माने तो शहर की नर्सरियों में अब चंपा का पौधा आउट ऑफ स्टॉक हो गया है।

- चम्पा का फूल लगाने की जिद ऐसी कि वे सुबह उठने के साथ ही चम्पा का पौधा लिए अपने मिशन पर निकल पड़ते हैं।

शादी में वर-वधू को भेंट करेंगे पौधा
- सुशील ने बताया कि सोमवार को चांदमारी में सुबोध सर के माध्यम से कई पौधे लगाए गए। इसके अलावा कई लोगों ने अपने दरवाजे पर चम्पा के पौधे लगवाने की बात कही।

- बताया कि रक्सौल के भेलाही में एक शादी समारोह में जा रहा हूं। वहां वर-वधू को चम्पा का पौधा भेंट करेंगे। साथ ही उनके हाथों पौधा लगवाया भी जाएगा। इससे समाज को भी प्रेरणा मिलेगी।

मोतिहारी में चम्पा का पौधा बांटते केबीसी विजेता सुशील कुमार। मोतिहारी में चम्पा का पौधा बांटते केबीसी विजेता सुशील कुमार।
X
कौन बनेगा करोड़पति की हाट सीट पर अमिताभ बच्चन से पांच करोड़ की राशि जीतने के बास सुशील कुमार।कौन बनेगा करोड़पति की हाट सीट पर अमिताभ बच्चन से पांच करोड़ की राशि जीतने के बास सुशील कुमार।
मोतिहारी में चम्पा का पौधा बांटते केबीसी विजेता सुशील कुमार।मोतिहारी में चम्पा का पौधा बांटते केबीसी विजेता सुशील कुमार।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..