• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • In addition to Khadi Handicraft products, shawls, soaps and organic food items will also be kept in Khadi Mall.

उद्योग मंत्री बोले / खादी मॉल में खादी-हैंडीक्राफ्ट उत्पाद के अलावा शॉल, साबुन और ऑर्गेनिक खाद्य पदार्थों को भी रखा जाएगा



In addition to Khadi-Handicraft products, shawls, soaps and organic food items will also be kept in Khadi Mall.
X
In addition to Khadi-Handicraft products, shawls, soaps and organic food items will also be kept in Khadi Mall.

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 08:06 PM IST

पटना. उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि राज्य के पहला खादी शो-रूम (खादी मॉल) का उद्घाटन तीन अक्टूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। खादी मॉल में बिक्री के कार्य के लिए सेल्स ब्यॉज और गर्ल्स रखे जाएंगे। चयनित मैन पॉवर को की विधिवत प्रशिक्षण भी दिए जाएंगे। खादी मॉल में खादी उत्पादों के अलावा खादी के रेडिमेड गार्मेन्ट, साड़ी, कुर्ती, सिल्क के साथ-साथ खादी के शॉल, साबुन, शैम्पु, मधु, अगरबत्ती तथा ऑर्गेनिक खाद्य पदार्थों को भी रखा जायेगा। 

 

बुधवार को मंत्री ने मॉल की तैयारी की समीक्षा की। कहा कि हर हाल में 15 सितंबर तक निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए। उद्घाटन से पहले खादी ग्रामोद्योग तथा हस्तशिल्प से संबंधित वस्तुओं को सुसज्जित कर रखा जा सके। मॉल के उद्घाटन का प्रचार-प्रसार के लिए प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में विज्ञान के साथ-साथ प्रमुख स्थलों पर होर्डिंग भी लगाए जाएंगे। उद्योग विभाग के सचिव नर्मदेश्वर लाल अधिकारियों को निर्देश दिया कि मॉल में कि सूत कताई का जीवन्त प्रदर्शनी लगाने की व्यवस्था होनी चाहिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना