• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan News korana on one side hunger on the other side workers reached siwan on foot with devaria and saliva administration reached home

एक तरफ कोराना, दूसरी तरफ भूख| देवरिया और लार से पैदल सीवान पहुंचे मजदूर, प्रशासन ने पहुंचाया घर

Patna News - हसनपुरा में बाहर से आए 410 लाेग हाेम क्वारेंटाइन, छह विदेश के भी हैं दिल्ली से ट्रक से पहुंचे सीवान, अब...

Mar 31, 2020, 08:26 AM IST

हसनपुरा में बाहर से आए 410 लाेग हाेम क्वारेंटाइन, छह विदेश के भी हैं


दिल्ली से ट्रक से पहुंचे सीवान, अब बेगूसराय और समस्तीपुर जाने की सताने लगी चिंता

महाराजगंज में कचरा फेंकनेवाले वाहन से गंतव्य तक पहुंचाए गए मजदूर


फैजाबाद से किसी तरह पहुंचे लार, वहां से पैदल सीवान आने के बाद आंखों से निकले आंसू


हसनपुरा| हसनपुरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभय कुमार ने बताया कि हसनपुरा प्रखंड क्षेत्र में विदेश से आए 6 व्यक्तियों सहित कुल 410 व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। विदेश से अाए तेलकथू के सरोज कुमार शर्मा, खाजेपुर कला के इंद्रजीत कुमार पटेल, बड़ी उसरी के मोहम्मद इदरीश अंसारी, गायघाट के मनोज कुमार भारती, मन्द्रपाली के श्रवण कुमार व खाजेपुर कला टोला रामपुर के अरबिंद कुमार कुशवाहा को जांच करने के लिए कंधवारा स्थित विद्यालय डीएवी भेजा गया है। दूसरी तरफ क्षेत्र के सभी पंचायत के मुखियाओं द्वारा कोरोना-19 वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए क्षेत्र में प्रचार किया जा रहा है।

दरौंदा| दिल्ली में काम करने वाले दैनिक मजदूरों का जत्था बिहार की सीमा से बेगूसराय एवं समस्तीपुर जाने के लिए पैदल ही निकल गया। मजदूरों ने बताया कि यातायात की व्यवस्था नहीं है। दिल्ली से बिहार की सीमा तक ट्रक से आये सिर्फ लखनऊ में ट्रक की जांच हुई। हमलोगों को किसी तरह घर पंहुचना है। परिवार वाले जल्दी से जल्दी घर आने के लिए मोबाइल पर कह रहे हैं। समस्तीपुर के हलसीसराय के रंजीत यादव, बेगुसराय जिले के वीरपुर मोहम्मद रमजानी, चिरया टोला के शिवशंकर यादव, बक्षवार थाना क्षेत्र के विशुनपुर के सुबोध राय व पंकज कुमार समस्तीपुर के विभूति पुर थाना क्षेत्र के कल्याण पुर के वरुण राय आदि नेे बताया कि कंंपनी बंद हो जानेे के बाद ठेकेदार ने भी काम बंद कर दिया।

महाराजगंज| अप्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी के निर्देश के बाद अनुमंडल प्रशासन अप्रवासी मजदूरों को अपने घर आरा भेजने के लिए नगर पंचायत के कचरा डंपिंग वाहन में बैठा कर उनके गंतव्य हेतु सारण जिले के मांझी भेजा गया। सोमवार को करीब 10 बजे हरियाणा के फरीदाबाद शहर से पैदल परिवार के छः सदस्यों के साथ लगभग हजार किलोमीटर चल कर नखाश चौक पहुंचे मजदूराें पर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात गंडक विभाग के जेई विकास कुमार की नजर पड़ी, ताे उन्हें राहत शिविर में भेजा। अधिकारियों ने फरीदाबाद से आए लोगों की मेडिकल जांच करायी। फिर उन्हें अपने गंतव्य स्थान तक भेजने के लिए जिस गाड़ी का उपयोग हुआ।

सीवान| यूपी के फैजाबाद में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे काम कर रहे जिले के आधा दर्जन से अधिक मजदूर व श्रमिक यूपी के देवरिया जिले के लार से पैदल चलकर सोमवार की दोपहर सीवान शहर पहुंचे। इसके बाद कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज कराने के लिए समाहरणालय आकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के पास पहुंचे। मजदूरों में भगवानपुरहाट प्रखंड के बिठुना निवासी धंजीत कुमार, साहपुर मठिया के प्रेम सागर बैठा, महाराजगंज के पट्टेदी के शहाबुद्दीन, पचरूखी प्रखंड के नवरंगा के नीरज कुमार, महाराजगंज के शिवदह के अमित कुमार सहित अन्य शामिल हंै। मजदूरों ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों ने एक वाहन में देवरिया, बनारस सहित अन्य इलाकों के श्रमिकों के साथ भेज दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना