--Advertisement--

कुशवाहा समाज के प्रदर्शनकारियों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, पुलिस ने पीटा

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:16 AM IST

Patna News - समस्त कुशवाहा समाज समन्वय समिति के संयोजक जेपी वर्मा के नेतृत्व में विभिन्न कुशवाहा संगठनों के लोगों ने शनिवार...

Patna - kushwaha society protesters smashed barricading police beaten
समस्त कुशवाहा समाज समन्वय समिति के संयोजक जेपी वर्मा के नेतृत्व में विभिन्न कुशवाहा संगठनों के लोगों ने शनिवार को गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर से राजभवन के लिए आक्रोश मार्च निकाला। डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारी बैठ गए। पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारी नोकझोंक करने लगे। वे गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। प्रदर्शनकारी मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की करने लगे। बैरिकेडिंग तोड़ दी और वहां से निकलने लगे। हालात जब बेकाबू हो गए तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज से एक दर्जन से अधिक लोग घायल व चोटिल हो गए। दो-तीन के सिर फट गए। इस दौरान एक-दो कार्यकर्ताओं ने किसी नुकीली चीज से पुलिस पर भी हमला कर दिया। इसमें रवि पांडेय समेत पुलिस लाइन के दो-तीन सिपाही जख्मी हो गए। कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव भी किया। कोतवाली थाना के प्रभारी थानेदार संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में शक्ति कुमार व मनोज यादव को नामजद किया गया है, जबकि 300 अज्ञात पर भी केस दर्ज किया गया है। किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। कुशवाहा समाज का आरोप है कि समाज के लोगों पर अत्याचार हो रहा है। हत्या हो रही है। रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। समिति ने राजधानी के साथ ही सभी जिला और प्रखंड मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंकने का ऐलान किया है।

लाठी पड़ गई, एमएलए का टिकट मिलेगा या नहीं?

लाठीचार्ज में भगदड़ के बीच एक कार्यकर्ता पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दो-तीन पुलिसकर्मियों ने उसपर कई लाठियां बरसा दीं। जब लाठी पड़ने लगी तो उसने कहा- सिपाही जी बहुत लाठी पड़ गई है। एमएलए का टिकट मिलेगा या नहीं? उसपर एक सिपाही ने चुटकी ली। हां, नेताजी अब टिकट भी मिल जाएगा और एमएलए भी बन जाएंगे। बहुत मेहनत की है आपने। उठिए और जाइए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का आरोप-पुलिस ने दीं भद्दी-भद्दी गालियां

राष्ट्रीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और भद्दी-भद्दी गालियां दीं। शक्ति कुमार कुशवाहा का सिर फट गया। मनोज कुमार की कलाई टूट गई। कीर्तन प्रसाद, सत्यानंद दांगी, संजय कुशवाहा, सुभाष कुशवाहा, अनिश कुशवाहा, रामकुमार वर्मा, रामशरण कुशवाहा, भोला, केतन कुमार, सीमा कुशवाहा, स्वीटी प्रिया, बेबी कुशवाहा, रामकली कुशवाहा व मीरा कुमारी को चोट लगी है। कुणाल सिंह, जयमंगल कुशवाहा, शिव प्रसाद कुशवाहा, धनंजय कुशवाहा, तरुण कुमार, विनोद प्रसाद कुशवाहा, धर्मपाल कुशवाहा, शैलेश कुशवाहा, राज नारायण प्रसाद कुशवाहा, मुसाफिर कुशवाहा, संतोष कुमार, सुभाष चंद्र, पप्पू वर्मा, मुक्तेश्वर कुशवाहा, शैलेन्द्र वर्मा, मिथिलेश कुशवाहा, सुशील कुशवाहा, अवध कुशवाहा, सुरेन्द्र कुमार को भी चोट लगी। मार्च में मधु मंजरी, वीरेंद्र कुशवाहा, जंग बहादुर कुशवाहा, धनंजय कुशवाहा, रंजीत कुशवाहा, शंकर मेहता, प्रमोद मेहता, उत्तम मेहता, विजय महतो, संतोष महतो, दीपक कुमार मेहता, विवेकानंद कुशवाहा व रामकृपाल महतो आदि मौजूद थे।

पटना, रविवार, 11 नवंबर, 2018 | 5

Patna - kushwaha society protesters smashed barricading police beaten
X
Patna - kushwaha society protesters smashed barricading police beaten
Patna - kushwaha society protesters smashed barricading police beaten
Astrology

Recommended

Click to listen..