राजनीति / 11वीं बार राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे लालू प्रसाद, आज दाखिल होगा नामांकन

Lalu Prasad to be RJD's national president for 11th time, nomination to be filed today
X
Lalu Prasad to be RJD's national president for 11th time, nomination to be filed today

  • परिवार के अंदर के मतभेद को रोकने के लिए लालू ने खुद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहने का फैसला लिया
  • लालू के इस फैसले से तेजस्वी के करीबी नेताओं में मायूसी

दैनिक भास्कर

Dec 03, 2019, 10:24 AM IST

पटना. लालू प्रसाद राजद की स्थापना के 22 वें वर्ष में 11वीं बार राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। रिम्स में भर्ती लालू पार्टी की कमान किसी दूसरे के हाथों में देने का जोखिम नहीं उठा रहे। राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू प्रसाद का नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उनके शागिर्द और विधायक भोला यादव ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में विधायकों-विधान पार्षदों को बुलाकर प्रस्तावक और समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर करवाया। 

मंगलवार को भोला यादव के ही उनकी तरफ से नामांकन दाखिल करने की संभावना है। हालांकि लालू के इस फैसले से तेजस्वी के करीबी नेताओं में मायूसी है। राजद के गलियारे में चर्चा थी कि जेल में होने के कारण लालू तेजस्वी को इस बार पार्टी की कमान दे सकते हैं। वहीं वरीय नेता राबड़ी देवी का नाम विकल्प के तौर पर सुझा रहे थे। पर आगामी विधानसभा चुनाव के साथ-साथ परिवार के अंदर के मतभेद को रोकने के लिए लालू ने खुद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहने का फैसला लिया है।

वैसे सोमवार देर शाम तक नामांकन पत्र पर लालू का नाम अंकित नहीं होने से तेजस्वी समर्थकों में अब भी आशा है कि अंतिम वक्त में लालू चौंकाने वाला फैसला ले सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना